Move to Jagran APP

अगलगी से सात घर जलकर राख

पोड़ैयाहाट पोड़ैयाहाट प्रखंड के धारोफट्टा गांव के नावाडीह टोला में शनिवार की दोपहर

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 06:54 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 06:37 AM (IST)
अगलगी से सात घर जलकर राख
अगलगी से सात घर जलकर राख

पोड़ैयाहाट : पोड़ैयाहाट प्रखंड के धारोफट्टा गांव के नावाडीह टोला में शनिवार की दोपहर आग लगने से सात घर जलकर राख हो गया। पंचायत के मुखिया सह आदिवासी ऐभेन बैसी के अध्यक्ष सिमोन मरांडी घटनास्थल पर पहुंचे और दमकल को फोन से सूचना दी। दमकल आने के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया। आग लगने से करीब दो लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। वहीं इन घरों के लोगों ने जो कपड़ा पहना सिर्फ वही बचा, बांकी सबकुछ जलकर राख हो गया। आगलगी से पूरे गांव में मातम पसरा है। वहीं सातों घरों के परिवारों ने गांव के अन्य घरों में शरण लिए हुए हैं। जानकारी के अनुसार खाना बनाने के क्रम में हवा के झोंके से आग की चिगारी छप्पर में पकड़ गई। देखते- देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दोपहर होने के कारण सभी लोग काम करने खेत गए थे। आग की लपट को देखकर सभी लोग गांव की ओर दौड़े। तब तक आग ने परमेश्वर राय, वृहस्पति राय, बमभोला राय, भोला राय, चेत राय,कीर्तन राय, मनोज राय के घरों को अपने लपेटे में ले लिया।

prime article banner

वहीं मुखिया ने सातो परिवारों के बीच कंबल, चावल, चूड़ा, गुड़, मूढ़ी, दालमोट, तिरपाल आदि का सहयोग किया। गांव में एक और चापानल होता तो आग पर पाया जा सकता नियंत्रण : ग्रामीण परमेश्वर राय की मानें तो गांव में एक ही चापानल है। आग लगते ही इसी चापानल से अन्य घरों को बचाने का प्रयास किया गया। अगर एक चापानल और होता तो कुछ घरों को जलने से बचाया जा सकता था। इस चापानल को भी हाल के दिनों ने मुखिया ने अपने निजी पैसे से बनवाया है।

प्रशासन से नहीं मिली मदद : आग लगने के बाद प्रखंड प्रशासन की ओर से कोई भी कर्मचारी अभी तक गांव नहीं पहुंचा है। किसी को प्रशासन की ओर से कोई मदद भी नही मिली है। इस संबंध में अंचलाधिकारी ने बताया कि अनुमंडल अधिकारी से बात हुई है। शीघ्र ही इन लोगों के बीच मुआवजा एवं राहत सामग्री वितरित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.