गोड्डा : गोड्डा पुलिस प्रशासन ने बालू तस्करी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का संकेत दिया है। एसपी शैलेंद्र बर्णवाल और डीएमओ मेघनाथ टुडू ने पुलिस बलों के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में भारी मात्रा में डंप किए गए अवैध बालू को जब्त किया। इस दौरान अधिकारियों के आने की भनक मिलते ही बालू तस्कर वहां से भाग निकले। पथरगामा थाना क्षेत्र में बालू माफियाओं और अपराधियों की सांठगांठ से बड़े पैमाने पर बालू का अवैध खनन व परिवहन किया जा रहा है।

अबतक इस मामले को पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से नहीं लिया था । एसपी बर्णवाल व डीएमओ टुडू की संयुक्त कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

अधिकारियों ने बिहार से सटे लगभग आधा दर्जन बालू घाटों का भी निरीक्षण किया। इन घाटों में उरकुसिया, सनातन व सिमरिया घाट शामिल हैं। यहां के ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि इस इलाकों में बालू माफिया कुछ आपराधिक तत्वों के साथ सांठगांठ कर भय का वातावरण बनाते हैं और अवैध रूप से बालू का खनन और परिवहन करते हैं। पूरी रात से बालू की ढुलाई की जाती है। पुलिस अधीक्षक ने लोगों को आश्वस्त किया कि अपराधी और गुंडा तत्व का गठजोड़ टूटेगा। यहां गलत कार्यों पर अंकुश लगाया जाएगा। इसी दौरान एक जगह भारी मात्रा में अवैध बालू डंप करके रखा गया था। एसपी बर्णवाल ने कहा कि पथरगामा और मुफस्सिल थाना क्षेत्र सहित अन्य थाना क्षेत्रों में अपराधी और माफिया के गठजोड़ के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है। ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। कहा कि इलाके में पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है। खनन विभाग और पुलिस संयुक्त रूप से अवैध खनन व परिवहन को लेकर पूरे माह यह अभियान चलाएगी। मालूम हो कि पथरगामा थाना क्षेत्र में बिहार से सटे आधा दर्जन घाटों पर बड़े पैमाने पर बालू का अवैध खनन और परिवहन किया जा रहा है। इसे कई बार रोकने का भी प्रयास किया गया, लेकिन अब तक कामयाबी नहीं मिल पाई है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप