गोड्डा : अयोध्या में राम मंदिर विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर शनिवार को जिले में शांति व्यवस्था बनी रही। जगह- जगह प्रशासनिक अधिकारियों ने शांति समिति की बैठक आयोजित कर दोनों पक्षों से सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने की अपील की। अधिकारियों ने कहा कि कोर्ट के फैसले पर न कोई जश्न होगा न ही मातम। यह फैसले देश के हित में लिया गया है। इससे नए भारत के निर्माण की बुनियाद मजबूत होगी।

मेहरमा : अयोध्या विवाद में ऐतिहासिक फैसले आने के बाद मेहरमा थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी सुरेंद्र उरांव ने की। बैठक में मुख्य रुप से मेहरमा थाना प्रभारी ललित कुमार पांडेय एवं उनके सहकर्मी उपस्थित थे। इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी सुरेंद्र उरांव ने कहा कि न्यायालय के फैसले का पूरा सम्मान सबों को करना चाहिए।

बोआरीजोर : थाना परिसर में शनिवार को बीडीओ सोमनाथ बेनर्जी की अध्यक्षता में हाई कोर्ट द्वारा अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में किसी भी समुदाय के द्वारा भड़काऊ भाषण ,भड़काऊ पोस्ट ,सोशल मीडिया में नही करने और आपस मे किसी प्रकार विवाद उत्पन्न आपस आपसी सौहार्द व शांति बनाये रखें। किसी प्रकार की अफवाह ना फैलाएं एवं तनाव पैदा करने वाली बातें न करें, न उन पर ध्यान दें। उकसाने वाले भाषण या किसी प्रकार की गलत सूचना को कही भी प्रेषित, शेयर, फारवर्ड ना करें व उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। मौके पर सुरेन्द्र सिंह,अकमल अंसारी,सुल्तान अंसारी,सुभाष साह, रमेश कुमार आदि उपस्थित थे। ठाकुरगंगटी : थाना प्रभारी उमेश प्रसाद रजक ने शनिवार की शाम प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीणों के साथ शांति समिति की बैठक की। बैठक में बताया गया कि अयोध्या मामले के फैसले को लेकर किसी प्रकार के अफवाह पर ध्यान नहीं दें। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सभी सम्मान करें । अगर किसी प्रकार का किसी के द्वारा कहीं अफवाह फैलाई जाती है तो तुरंत उसकी सूचना थाना को दें। व्हाट्सएप , फेसबुक , ट्विटर या अन्य साइट पर किसी प्रकार का भड़काऊ बातें को पोस्ट नहीं करें ।सभी जाति वर्ग समुदाय के लोगों को आपस में सहयोग करते रहे। बैठक में प्रखंड कार्यालय के प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी आनंद रंजन था झा, सुख नारायण मंडल , मुखिया अशोक कुमार महतो , योगेश यादव , जयकांत यादव , सुशील कुमार यादव , जय झा , धर्मेंद्र पासवान आदि दर्जनों लोग उपस्थित थे। ललमटिया : शनिवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने से क्षेत्र में किसी प्रकार की अशांति ना फैले इसको लेकर ललमटिया थाना परिसर में थाना प्रभारी सूरज कुमार की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक गोड्डा के निर्देशानुसार शांति समिति की बैठक की गई खासकर मोबाइल के द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट एवं भड़काऊ बयान न दें। मौके पर महावीर महतो, विमला रंजन तिग्गा, कैलाश प्रसाद भगत, चुनु मुर्मू, पूर्व जिप सदस्य नीलमणि मुर्मू ,तपन मंडल, अजय पंडित, करीम अंसारी, दिलदार अंसारी, जाकिर अंसारी, अलाउद्दीन अंसारी, ताहिर अंसारी, खबीर अंसारी के अलावा दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस