संवाद सहयोगी, गोड्डा : नगर थाना क्षेत्र में गुदड़ी हटिया के समीप मंगलवार को पकड़े गए चार अपराधी व उनका फरार साथी डकैती की नीयत से यहां आए थे। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने एक तमंचा, एक कारतूस, दो चाकू व एक अपाची मोटरसाइकिल बरामद की है। पकड़े गए अपराधियों में साहिबगंज के मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र का अर्जुन चौधरी व जिरवाबाड़ी थाना क्षेत्र के सकरूगढ़ का आदित्य पासवान, गोड्डा नगर थाना क्षेत्र के चपरासी टोला का गुंजन मंडल उर्फ टाइगर तथा असलम उर्फ लंगड़ा शामिल है।

मामले की प्राथमिकी नगर थाने में दर्ज कर ली गई है। गिरफ्तारी अपराधियों में अर्जुन चौधरी, गुंजन मंडल व असलम की पूर्व में आपराधिक पृष्ठभूमि रही है। पुलिस कार्यालय में बुधवार को एसपी राजीव रंजन ¨सह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिल रही थी कि डकैती की बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए गुदड़ी हटिया के पास पांच अपराधी जमा हुए हैं जिसकी मंशा शाम के वक्त एक व्यवसायी को लूटने की थी। ये लोग डकैती का भी इरादा बनाए थे। एसडीपीओ रविकांत भूषण के नेतृत्व में अलग से टीम गठित की गयी जिसमें उनके आवास के गार्ड भी शामिल थे। जैसे ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची सभी अपराधी भागने लगे। पुलिस ने खदेड़कर चार अपराधियों को पकड़ लिया जबकि एक भागने में सफल रहा। पुलिस ने अर्जुन चौधरी के पास से तमंचा व एक कारतूस बरामद किया है। बताया कि गुंजन मंडल उर्फ टाइगर के बुलावे पर साहिबगंज के दोनों अपराधी यहां आए थे। पूर्व में भी असलम व गुंजन जेल जा चुके हैं। पब्लिक की सजगता से बड़ी घटना होने से बच गयी। एसपी ने बताया कि टीम में शामिल पुलिस अधिकारी व जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा। एसडीपीओ रविकांत भूषण, निरीक्षक रेणु गुप्ता मौजूद थे।

फाइनेंस कंपनी के एजेंट से लूट का खुलासा नहीं : बीते माह नगर व पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र में फाइनेंस कंपनी के एजेंट से हुई लूट का खुलासा पुलिस अबतक नहीं कर पाई है और न ही लूट की राशि की बरामद की जा सकी है। मामले में अधिकतर आरोपित फरार चल रहे हैं। मालूम हो कि अपराधियों ने दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया था। घटना के बाद कुछ समय तक कांड के खुलासा को लेकर पुलिस सक्रिय रही लेकिन इसके बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया। हालांकि पुलिस का दावा है कि कांड के खुलासे के लिए कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी व पैसे की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है।

Posted By: Jagran