Move to Jagran APP

कृषि कॉलेज में रास्ता का विवाद गहराया

पोड़ैयाहाट: पांड़ूबथान पंचायत में बनने वाले कृषि कॉलेज एक बार फिर विवादों के घेरे मे

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 07:09 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 07:09 PM (IST)
कृषि कॉलेज में रास्ता का विवाद गहराया
कृषि कॉलेज में रास्ता का विवाद गहराया

पोड़ैयाहाट: पांड़ूबथान पंचायत में बनने वाले कृषि कॉलेज एक बार फिर विवादों के घेरे में आ गया है। इस बार विवाद कॉलेज के बीच से होकर जा रहे रास्ते को बंद कराने को लेकर है। कॉलेज प्रबंधन के ठेकेदार द्वारा बुधवार को रोड में गेट लगाने को लेकर नींव खोदी जा रही थी। इस बीच ग्रामीणों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली कि देखते ही देखते पुनसिया धर्मोडीह सहित दर्जनों गांव के ग्रामीण एकत्र होकर इसका विरोध करने लगे।

loksabha election banner

घटना की जानकारी मिलने पर अनुमंडल अधिकारी फुलेश्वर मुर्मू, एसडीपीओ रवि भूषण समेत पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस बल को देखते ही ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू कर दी। देखते ही देखते पूरे परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय विधायक प्रदीप यादव ,जिला परिषद अध्यक्ष बसंती देवी, बबलू ¨सह ,जिला परिषद सदस्य घनश्याम यादव सहित दर्जनों लोग पहुंचे और ग्रामीणों के समर्थन में उतर गए । ग्रामीणों का कहना था कि जिस समय कृषि कॉलेज बन रहा था। उसी समय ही लोगों ने विरोध किया था और कहा था कि यह रास्ता बंद नहीं होने देंगे। उस समय हम सभी ने रास्ता बंद नहीं करने का आश्वासन दिया था। आज रास्ता बंद क्यों किया जा रहा है। इस रास्ते से पुनसिया धर्मोडीह सहित पोड़ैयाहाट पश्चिमी क्षेत्र के दर्जनों गांव को जोड़ती है। वहीं जिप सदस्य घनश्याम यादव ने कहा कि यह 50 वर्ष से ऊपर हो गया यह सड़क बने हुए और यह पक्की करण भी हो गया फिर किस आधार पर इसे घेरा जा रहा है। विधायक प्रदीप यादव ने कहा बीच होकर सड़क जाने से कॉलेज प्रबंधन को कोई आपत्ति नहीं होना चाहिए। ग्रामीणों की मांग जायज है। यह सड़क नहीं घेराबंदी होने नहीं दिया जाएगा । जिस समय कॉलेज बन रहा था। उस समय ग्रामीणों के साथ मौखिक समझौता हुआ था। इसका मैं प्रत्यक्षदर्शी गवाह भी हूं। यदि प्रशासन जबरदस्ती ग्रामीणों की आवाज को दबाने का प्रयास करेगा तो ग्रामीणों के समर्थन में धरना पर उतरने से बाज नहीं आएंगे। इसके बाद कानून व्यवस्था की स्थिति अगर उत्पन्न होती है तो इसकी जवाबदेही प्रशासन की होगी। इधर अनुमंडल पदाधिकारी फुलेश्वर मुरमू एसडीपीओ रवि भूषण एवं अन्य पदाधिकारियों ने ग्रामीणों के समक्ष विकल्प दिया है कि बाउंड्री के सटे सटे बगल से होकर एक रास्ता दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.