जागरण टीम, गोड्डा : लोहंडिया बस्ती के समीप गुरुवार सुबह गिट्टी लदे ट्रक की चपेट में आकर बाइक पर सवार 30 साल के मो. रिजवान अंसारी, 25 वर्षीय उनकी पत्नी मरियम और दो माह के पुत्र फौजान की जान चली गई। रिजवान के तीन वर्षीय पुत्र फैज अहमद को भी चोट लगी है। नाराज स्थानीय लोगों ने ललमटिया-बोआरीजोर मार्ग नौ बजे से शाम पांच बजे तक जाम रखा। ट्रक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। ड्राइवर व खलासी फरार हो गए। प्रशासन की ओर से एसडीपीओ शिव शंकर तिवारी ने ग्रामीणों के साथ वार्ता की। तय हुआ कि परिवार के दोनों बच्चों को हर माह दो हजार रुपये लालन पालन के लिए तीन साल तक सरकार देगी। राजमहल परियोजना में काम कर रही आउटसोर्सिग कंपनी में परिवार के एक सदस्य को जो बच्चों का पालन करेगा, नौकरी दी जाएगी। ऐसे मामलों में सरकार की ओर से मिलने वाले हितलाभ पीड़ित परिवार को मिलेंगे। ट्रक मालिक की ओर से 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बसडीहा के रहने वाले मो. रिजवान अंसारी पत्नी और दोनों बच्चों के साथ बाइक से ललमटिया के बसडीहा से ससुराल महागामा जा रहे थे।

बोआरीजोर-ललमटिया मुख्य मार्ग में ललमटिया थाना क्षेत्र की लोहंडिया बस्ती के पास ओवरलोड ट्रक ने बाइक को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर से फौजान गिर गया। उसके व बाइक चला रहे रिजवान के सिर पर गंभीर चोट लगी। दोनों की मौत हो गई। हालांकि पुलिस तत्काल इनको ललमटिया स्वास्थ्य केंद्र ले गई वहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत बताया। गंभीर रूप से जख्मी मरियम को महागामा रेफरल अस्पताल भेजा गया। वहां उसकी मौत हो गई। फैज को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेजा गया।

-----------------------

इस सड़क पर ओवरलोड ट्रकों का परिचालन बंद कराए प्रशासन :

ग्रामीणों का कहना था कि तीस लाख मुआवजा पीड़ित परिवार को मिले। रिजवान के परिवार में बचे दो बच्चों की परवरिश की व्यवस्था हो। मार्ग पर ओवरलोड ट्रकों का परिचालन बंद हो। साहिबगंज ,मिर्जाचौकी, बरहड़वा की ओर से आने वाले ट्रक नियमों का पालन नहीं करते और तेज रफ्तार से चलते हैं। इससे दुर्घटनाएं बढ़ी हैं। प्रशासन ने उचित कार्रवाई की बात कही है।

-----------------------

ट्रक को जब्त कर लिया गया है। एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत से ग्रामीणों में काफी गुस्सा है। इस मार्ग पर ओवरलोड ट्रकों का परिचालन रोका जाएगा। सरकारी प्रावधान के पीड़ित परिवार को मदद की जाएगी।

शिवशंकर तिवारी, एसडीपीओ, महागामा

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप