Move to Jagran APP

आठ दिनों से जलापूर्ति ठप, सब्र का बांध टूटा

वाददाता गिरिडीह शहर में व्याप्त जल संकट को लेकर आखिरकार वार्ड पार्षदों के सब्र का बंध टूट गया। इसे लेकर शुक्रवार शावाददाता गिरिडीह शहर में व्याप्त जल संकट को लेकर आखिरकार वार्ड पार्षदों के सब्र का बंध टूट गया। इसे लेकर शुक्रवार शा

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 12:41 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 12:41 AM (IST)
आठ दिनों से जलापूर्ति ठप, सब्र का बांध टूटा
आठ दिनों से जलापूर्ति ठप, सब्र का बांध टूटा

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : शहर में व्याप्त जल संकट को लेकर आखिरकार वार्ड पार्षदों के सब्र का बंध टूट गया। इसे लेकर शुक्रवार शाम नगर निगम कार्यालय परिसर में ठेकेदार और कई पार्षद उलझ गए। वार्ड पार्षदों ने ठेकेदार के साथ हाथापाई भी कर दी। साथ ही अविलंब जलापूर्ति व्यवस्था दुरुस्त करने की हिदायत दी। पानी के लिए मचा है हाहाकार : शहर के कई मोहल्लों में आठ दिन से पानी नहीं चल रहा है, लेकिन इसे लेकर संबंधित ठेकेदार को कोई चिता नहीं है। पानी के लिए शहरवासी त्राही-त्राही कर रहे हैं। पानी नहीं मिलने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जबकि ठेकेदार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। इसी बात को लेकर निगम कार्यालय परिसर में वार्ड पार्षदों ने ठेकेदार आरके बुमना से जानकारी लेनी चाही। सही से जवाब नहीं मिलने पर बात बिगड़ गई और हाथापाई होने लगी। किसी तरह लोगों ने मामला को शांत कराया।

loksabha election banner

------------------

इन मोहल्लों में नहीं पहुंच रहा पानी : वार्ड पार्षद प्रतिनिधि शिवम आजाद ने बताया कि बक्सीडीह, चैताडीह, कोलडीहा, माथाडीह सहित अन्य मोहल्लों में जलापूर्ति बाधित है। इसके बावजूद न तो ठेकेदार और न ही उसका कोई आदमी इसकी सुध ले रहा है। इस संबंध में पूछने पर ठेकेदार भड़क गया। बताया कि ठेकेदार को केवल अपना भुगतान लेने से मतलब रहता है। शहरवासियों को पानी मिल रहा है या नहीं, इसकी चिता उसे नहीं रहती है,लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा। ठेकेदार को हिदायत दी गई है कि यदि अविलंब जिलापूर्ति व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई तो ठेकेदार को अपना बोरिया बिस्तर समेट कर वापस भेज दिया जाएगा।

-------------------

नगर आयुक्त से की शिकायत : ठेकेदार बुमना ने नगर आयुक्त से वार्ड पार्षदों द्वारा मारपीट करने की शिकायत की। नगर आयुक्त एके राय ने बताया कि सोनबाद के पास जेसीबी के कारण पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण कुछ मोहल्लों में जलापूर्ति बाधित थी। इसी बात को लेकर वार्ड पार्षद ठेकेदार से उलझे थे। पाइप लाइन को ठीक कर लिया गया है। शनिवार से शहर वासियों को पानी मिलने लगेगा। मौके पर अशोक रजक, कमल सिंह, रामचंद्र भुइंया, मिथुन चंद्रवंशी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.