Move to Jagran APP

भलपहरी से सात लाख का हार्डकोक लदा ट्रक गायब, पेड़ से बंधा मिला चालक

जगह-जगह की जा रही छापेमारी संवाद सहयोगी गांडेय (गिरिडीह) धनबाद के बरवाअड्डा स

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 07:30 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 07:30 PM (IST)
भलपहरी से सात लाख का हार्डकोक 
लदा ट्रक गायब, पेड़ से बंधा मिला चालक
भलपहरी से सात लाख का हार्डकोक लदा ट्रक गायब, पेड़ से बंधा मिला चालक

जगह-जगह की जा रही छापेमारी संवाद सहयोगी, गांडेय (गिरिडीह) : धनबाद के बरवाअड्डा से गिरिडीह की चाइना फैक्ट्री के लिए निकला हार्डकोक लदा ट्रक रविवार आधी रात को ताराटांड़ थाना क्षेत्र के भलपहरी जंगल के पास से रहस्यमय तरीके से गायब हो गया। सोमवार सुबह भलपहरी जंगल में ट्रक का चालक पेड़ से बंधा हुआ मिला। चालक पांच अज्ञात लोगों पर उसे बंधक बनाकर ट्रक को टपा लेने की बात कह रहा है। सदर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस की पांच टीम मामले की जांच में जुटी है। ताराटांड़ थाना में एसडीपीओ के साथ गिरिडीह चाइना फैक्ट्री का प्रबंधक व धनबाद की हार्डकोक फैक्ट्री के प्रबंधक बैठकर पूरे मामले को तार जोड़ने में जुटे हैं। ट्रक में सात लाख का हार्डकोक लदा है।

prime article banner

क्या है मामला : सोमवार सुबह भलपहरी के कुछ किसान खेत की ओर जा रहे थे। इस दौरान बचाओ-बचाओ का शोर सुनकर वे जंगल की ओर गए। जंगल में किसानों ने एक व्यक्ति को पेड़ से बंधा पाया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना ताराटांड़ थाना प्रभारी विकास पासवान को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और पेड़ से बंधे व्यक्ति को सुरक्षित लेकर थाना पहुंचे। पीड़ित ने खुद को ट्रक चालक बताया। बताया कि वह तोपचांची निवासी मो. आजाद है और फुसरो की एक एजेंसी का ट्रक भाड़े पर चलाता है। वह धनबाद से ट्रक में हार्डकोक लेकर गिरिडीह चाइना फैक्ट्री जा रहा था। भलपहरी जंगल के पास चढ़ाई में ट्रक की गति कम होते ही दो पल्सर बाइक में आए पांच नकाबपोश अपराधियों ने हथियार दिखाकर ट्रक को रोक लिया। अपराधी उसे जंगल में पेड़ से बांधकर ट्रक लेकर गिरिडीह की ओर भाग गए।

इधर, घटना की जानकारी होते ही सदर एसडीपीओ, अंचल इंस्पेक्टर रत्नेश मोहन ठाकुर, अहिल्यापुर थाना प्रभारी अनिल कुमार समेत विभिन्न थाना की टीम ताराटांड़ पहुंची। एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस की पांच टीम चालक को साथ लेकर गिरिडीह, धनबाद व बंगाल में छापेमारी करने निकली। देर शाम तक छापेमारी जारी थी।

एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि ट्रक गायब होने का मामला पूरी तरह संदेहास्पद है। ट्रक बीते आठ जुलाई को धनबाद से हार्ड कोक लेकर बंगाल के हल्दिया गया था। कागज में त्रुटि होने के कारण वहां ट्रक खाली नहीं हो पाया। पुन: मालिक ने उसे हार्ड कोक को गिरिडीह की चाइना फैक्ट्री ले जाने का निर्देश दिया। चालक 27 जुलाई को हल्दिया से ट्रक लेकर गिरिडीह के लिए निकला, लेकिन महज 400 किलोमीटर की दूरी तय करने में उसे चार दिन लगे। गिरिडीह जाने के क्रम में भलपहरी जंगल में ट्रक लूटने की जानकारी दी जा रही है, जबकि गिरिडीह से लेकर गोविदपुर के रास्ते में सभी सीसीटीवी फुटेज में ट्रक गुजरने की पुष्टि नहीं हो पाई है। घटना में चालक की गतिविधि संदेहास्पद है। जल्द ही मामले का उद्भेदन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.