Move to Jagran APP

जेसीबी लगाकर हो रहा था माइका का अवैध उत्खनन

प्रखंड के लक्ष्मीपुर गांव के जंगल मे रात में खुदाई कर रही जेसीबी को वनपाल प्रकास कुमार के नेतृत्व में चार बिट के वनरक्षी के टीम तिसरी पुलिस के सहयोग से पकड़ कर गांवा रेंज कार्यालय में जमा कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 08:05 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 08:05 PM (IST)
जेसीबी लगाकर हो रहा था माइका का अवैध उत्खनन
जेसीबी लगाकर हो रहा था माइका का अवैध उत्खनन

तिसरी : वन विभाग की टीम ने जेसीबी से माइका का अवैध उत्खनन करने का खुलासा किया है। तिसरी थाना अंतर्गत लक्ष्मीपुर के जंगल में शुक्रवार की रात वन विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी कर इसका खुलासा किया है। उत्खनन कर रहे लोग भागने में सफल रहे। मौके से वनकर्मियों ने जेसीबी जब्त कर लिया है। इस मामले में तिसरी थाना क्षेत्र के सुरेश कुमार राम, सिकंदर वर्मा समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

loksabha election banner

लक्ष्मीपुर जंगल में जेसीबी लगाकर माइका का अवैध उत्खनन करने की सूचना तिसरी के रेंजर अनिल कुमार को मिली थी। उन्होंने वनपाल प्रकाश कुमार के नेतृत्व में चार वनरक्षियों की स्पेशल टीम गठित कर दी। शुक्रवार की रात जब टीम वहां पहुंची तो जेसीबी से माइका का अवैध उत्खनन चल रहा था। टीम को देखते ही उत्खनन में लगे लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। वनरक्षियों की टीम ने तिसरी पुलिस के सहयोग से हाइवा को रात में ही गावां रेंजर कार्यालय ले आई। इस छापेमारी में अशोक यादव, प्रियेश कुमार विश्वकर्मा, पवन विश्वकर्मा, पावेंद्र गुप्ता, संजय राय, रवि कुमार सहित कई कर्मी मौजूद थे। रेंजर अनिल कुमार ने बताया कि दोषियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। ढिबरा चुनने के नाम पर माइका का अवैध उत्खनन लोग करते हैं। यहां तो जेसीबी लगाकर अवैध उत्खनन किया जा रहा था। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.