Move to Jagran APP

राम को पसंद थी सिंदूर तो हनुमान ने पूरे शरीर पर लगा लिया

इस क्रम में वे श्री राम जय राम जय जय राम का उच्चारण भी करते रहे। इससे आसपास का माहौल भक्तिमय हो गया। कार्यक्रम के आयोजन में उर्मिला बाई रजनी बाई अनिता बाई शांति बाई अशोक भदानी रविन्द्र राम सिद्धू केडिया नारायण जी आदि ने सहयोग प्रदान किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 03:57 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 03:57 AM (IST)
राम को पसंद थी सिंदूर तो हनुमान ने पूरे शरीर पर लगा लिया
राम को पसंद थी सिंदूर तो हनुमान ने पूरे शरीर पर लगा लिया

जासं, गिरिडीह: शहर के महिला सत्संग शांति भवन मकतपुर में शनिवार की शाम रामधुन प्रस्तुत किया गया। इसमें बाहर से आए संत शंभु शरण लाटा ने जहां हिदुओं के परम पवित्र श्रेष्ठ ग्रंथ रामचरित मानस की कथा सुनाई तो वहीं उन्होंने सत्संग की महिमा एवं हनुमान जी की महिमा का वर्णन भी विस्तार से किया। कहा कि हनुमान भगवान राम के सच्चे दूत थे, जिन्होंने सीता मईया की खोज में सागर को पार किया था। रावण की लंका में अपनी पूंछ से आग भी लगा दी थी। कहा कि जब लक्ष्मण को बाण लग गया था तो वैद्य सुसेन के कहने पर संजीवनी बूटी लाने काफी दूर पहाड़ की ओर चले गए। कहा कि सीता माता के यह कहने पर कि सिदूर लगाने से प्रभु राम प्रसन्न होते हैं तो उन्होंने अपने पूरे शरीर पर सिदूर लगा लिया था, ताकि भगवान राम खुश हर सकें।

loksabha election banner

अपने प्रवचन के दौरान लाटा ने रामचरित मानस की चौपाइयों का भी पाठ कर उसके बारे में श्रद्धालुओं को जानकारी भी दी। इस क्रम में वे श्री राम, जय राम, जय जय राम का उच्चारण भी करते रहे। इससे आसपास का माहौल भक्तिमय हो गया। कार्यक्रम के आयोजन में उर्मिला बाई, रजनी बाई, अनीता बाई, शांति बाई, अशोक भदानी, रवींद्र राम, सिद्धू केडिया, नारायण जी आदि ने सहयोग प्रदान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.