Move to Jagran APP

रामनवमी हुई फीकी, मंदिर व बाजारों में नहीं दिखी सजावट

गांडेय(गिरिडीह) कोरोना महामारी का कहर हर आम व खास के साथ-साथ सभी समारोहों में प

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 07:54 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 07:54 PM (IST)
रामनवमी हुई फीकी, मंदिर व बाजारों में नहीं दिखी सजावट
रामनवमी हुई फीकी, मंदिर व बाजारों में नहीं दिखी सजावट

गांडेय(गिरिडीह) : कोरोना महामारी का कहर हर आम व खास के साथ-साथ सभी समारोहों में पड़ने लगा है। गत वर्ष से कोरोना का असर रामनवमी पर्व पर भी पड़ रहा है। इस वर्ष भी कोरोना के कारण रामनवमी फीकी हो गई है। प्रखंड के अधिकांश मंदिरों में इस वर्ष रंगरोगन नहीं किया गया है। वहीं मंदिरों में होनेवाले साज-सज्जा भी इस वर्ष बंद है। प्रखंड के महुदामोड़ में इस वर्ष रामनवमी को लेकर किसी तरह का साज-सज्जा नहीं किया गया है। हनुमान मंदिर में किसी तरह का सजावट नहीं किया गया है। रामनवमी को लेकर मंदिर परिसर में किसी तरह का रौनक नहीं दिख रहा है।

loksabha election banner

बता दें कि रामनवमी पर्व गांडेय में धूमधाम से मनाया जाता था। रामनवमी में मंदिर का रंगाई, सजावट, समेत गांडेय बाजार में भगवा ध्वज से पाट दिया जाता था। परंतु इस वर्ष कोविड के कारण एक भी ध्वज नहीं लगाया गया है।

रामनवमी में कम मात्रा में लगे थे ध्वज के स्टॉल : बता दें कि रामनवमी में प्रत्येक वर्ष गांडेय बाजार के अधिकांश दुकान भगवा ध्वज से सजे रहते थे। ध्वज खरीदने को लोगों की भीड़ लगी रहती थी। परंतु इस वर्ष गांडेय बाजार के कुछ एक दुकानों में ही भगवा ध्वज लगाया गया था। वहीं दुकानों में लोगों की कम भीड़ देखने को मिली। दुकान संचालक ने बताया कि इस वर्ष दूर-दराज से खरीदारी के लिए लोग नहीं पहुंच रहे हैं। इस कारण बाजार में रौनक नहीं दिख रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.