संवाद सहयोगी, डुमरी/निमियाघाट (गिरिडीह): डुमरी एसडीपीओ नीरज कुमार ¨सह के नेतृत्व में मंगलवार दोपहर निमियांघाट थाना पुलिस एवं सैट के जवानों ने नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे छापेमारी अभियान व सूचना संकलन कार्यक्रम के तहत ठाकुरबेड़ा में अवैध आरा मिल में छापेमारी की। पुलिस ने वहां मौजूद लकडियों एवं आरा मिल के संचालन में प्रयुक्त होने वाली सामग्रियों को जब्त कर वन विभाग को सौंप दिया। जब्त लकडि़य़ों का मूल्य लाखों रुपये बताया गया।

इधर, पुलिस के आने की भनक लगते ही आरा मिल संचालक व अन्य मजदूर भाग गए। पुलिस के अनुसार उक्त आरा मिल नावाडीह थाना क्षेत्र के पोटसो निवासी पटेल महतो उर्फ महेश महतो का है। पुलिस की इस कार्रवाई से प्रखंड के जंगली इलाकों में अवैध आरा मिल का संचालन करने वालों में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि प्रखंड में विभाग की ओर से कहीं भी आरा मिल संचालन के लिए किसी को अधिकृत नहीं किया गया है। उसके बावजूद प्रखंड के कई क्षेत्रों में फर्नीचर की दुकानें संचालित हैं। अभियान में फोरेस्ट ऑफिसर कामख्या नारायण, वनरक्षी सुमित ¨सह चौधरी, सूर्यकांत, अमर विश्वकर्मा, राहुल जयसवाल, अनु सोरेन, रोहित कुमार पानोरी, जय प्रकाश महतो, डुमरी थाना प्रभारी दिनेश रजक आदि शामिल थे।

Posted By: Jagran