Move to Jagran APP

नक्सली एजेंट की करोड़ों की संपत्ति जब्त, लेवी के पैसे से अर्जित की थी अकूत संपत्ति

नक्सलियों की लेवी की रकम से अर्जित की गई नक्सली एजेंट मनोज चौधरी की करोड़ों रुपये की संपत्ति को जिला प्रशासन ने जब्त करते हुए सील कर दिया।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 10:06 AM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 10:25 AM (IST)
नक्सली एजेंट की करोड़ों की संपत्ति जब्त, लेवी के पैसे से अर्जित की थी अकूत संपत्ति
नक्सली एजेंट की करोड़ों की संपत्ति जब्त, लेवी के पैसे से अर्जित की थी अकूत संपत्ति

जागरण संवाददाता, गिरिडीह। झारखंड में गिरिडीह शहर के साथ-साथ मधुबन थाना क्षेत्र के कई इलाकों में नक्सलियों की लेवी की रकम से अर्जित की गई नक्सली एजेंट मनोज चौधरी की करोड़ों रुपये की संपत्ति को जिला प्रशासन ने शनिवार को जब्त करते हुए सील कर दिया। इन संपत्तियों में नगर थाना क्षेत्र के छह मोहल्लों व मधुबन थाना क्षेत्र के सात स्थानों पर मकान व भूखंड शामिल हैं।

loksabha election banner

बताया गया है कि पुलिस ने शहर में मनोज चौधरी के सभी आवासों व भूखंडों पर एक हफ्ता पहले ही नोटिस चिपकाया था। घरों व दुकानों को एक सप्ताह के अंदर खाली करने का निर्देश दिया था। एक सप्ताह बीतने के बाद सदर सीओ (अंचलाधिकारी) धीरज ठाकुर व डुमरी के एसडीपीओ (सब डिवीजनल पुलिस ऑफिसर) नीरज कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कार्रवाई की। टीम ने गिरिडीह के स्टेशन रोड स्थित उसके सावन बहार रेस्टोरेंट समेत पांच भवन व एक भूखंड को सील किया है। मधुबन में सात भवन व भूखंड सील किए गए।

युवतियों के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया बेटा और दोस्त

टीम जब मनोज चौधरी के अरगाघाट स्थित आवास को सील करने पहुंची तो घर का दरवाजा अंदर से बंद मिला। जब दरवाजा खुलवाया तो अंदर मनोज चौधरी का पुत्र अमरजीत चौधरी अपने तीन अन्य दोस्तों व दो युवतियों के साथ आपत्तिजनक स्थिति में मिला। उन लोगों को पुलिस टीम ने हिरासत में लेकर घर को सील कर दिया। हिरासत में लिए गए सभी लोगों को नगर थाना में रखा गया है। इनसे पुलिस पूछताछ कर रही है।

एनआइए कर रही जांच

मनोज चौधरी पर आरोप है कि उसके नक्सलियों से संबंध हैं। नक्सलियों के लेवी के पैसे से उसने पीरटांड़ एवं गिरिडीह में अकूत संपत्ति खड़ी की है। इन मामलों की जांच एनआइए की टीम भी कर रही है।

मनोज नक्सली एजेंट है। नक्सलियों द्वारा उगाही की गई लेवी से उसने करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। उसके जो मकान व भूखंड सील किए गए हैं उनकी कीमत करोड़ों में है।

-धीरज ठाकुर, सदर सीओ, गिरिडीह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.