गिरिडीह, जेएनएन। अवैध विदेशी शराब से लदी एक पिकअप वैन को जमुआ पुलिस ने जब्त किया। जब्त शराब की अनुमानित कीमत तीन लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है। शराब जमुआ के रास्ते सादे रंग की बोलेरो पिकअप वैन से बिहार के जमुई ले जाने की सूचना अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजीव कुमार को मिली थी। सूचना के बाद पुलिस इंस्पेक्टर के नेतृत्व एक टीम का गठन कर वाहन को जमुआ-चकाई मार्ग स्थित रेलवे ओवरब्रिज के पास पकड़ा गया।

रविवार को जमुआ थाना परिसर में प्रेसवार्ता कर एसडीपीओ कुमार ने बताया कि इंस्पेक्टर रामलाल राम के नेतृत्व में थाना प्रभारी दिलेश्वर कुमार, अनि नरेश यादव, सअनि रामनरेश प्रसाद सिंह व शस्त्र बलों के साथ टीम का गठन किया गया। उक्त पथ पर दुबे नर्सिंग होम के पास पिकअप वाहन संख्या जेएच 10 यू-4582 तेज गति से मिर्ज़ागंज की तरफ जा रहा था। पुलिस जीप को पीछा करते देख चालक रेलवे ब्रिज के पास वाहन खड़ा कर भागने लगा। उसके साथ शराब व्यवसायी भी भाग रहा था। शस्त्र बलों ने दौड़कर शराब व्यवसायी को पकड़ा, जबकि चालक भागने में सफल रहा। पकड़े गए आरोपित की पहचान राजवर्धन शर्मा निवासी बिहार में लखीसराय के पवाईया गांव के रूप मेें हुई है।

उसने पुलिस को बताया कि वह जब्त शराब का मालिक है। धनबाद से वाहन चालक और मालिक के सहयोग से अवैध विदेशी शराब खरीदकर बिक्री करने के लिए बिहार ले जा रहा था। इससे पहले भी कई बार धनबाद से शराब बिहार ले जा चुका है। बिहार में दोगुने से भी अधिक दाम में शराब बेचता है। शराब से संबंधित किसी तरह का कागजात उसने पुलिस को नही दिखाया। वाहन में रॉयल स्टेग 375 एमएल की 44 पेटी लदी थी। 

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस