जागरण संवाददाता, गिरिडीह : अग्निपथ योजना के तहत आइएएफ से जुड़े पदों पर अविवाहित युवक-युवतियों की बहाली के लिए भारतीय वायु सेना ने अधिसूचना जारी की है। इसके तहत उम्मीदवारों की होने वाली अग्निवायु सेवा परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। आवेदन करने की तिथि सात से 23 नवंबर 2022 तक निर्धारित है।

उम्मीदवारों को संबंधित वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन भरना है। आनलाइन पंजीकरण सात नवंबर को शुरू होगा और 23 नवंबर 2022 को बंद हो जाएगा। केवल आनलाइन पंजीकृत आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे।

ये हैं पात्रता व मापदंड 

27 जून 2002 और 27 दिसंबर 2005 (दोनों तिथियों सहित) के बीच जन्म लेने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवारों को सीओबीएसई सदस्य के रूप में सूचीबद्ध शिक्षा बोर्ड से गणित, भौतिकी और अंग्रेजी के साथ इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। कुल अंक 50 फीसद और अंग्रेजी में 50 फीसद होना आवश्यक है। उम्मीदवार के लागिन के तहत आवश्यक शैक्षणिक योग्यता, शारीरिक / चिकित्सा मानकों और नौकरी के निर्देशों के बारे में विवरण सीएएसबी वेब पोर्टल पर उपलब्ध है। यह जानकारी उम्मीदवारों के साइन इन किए बिना प्राप्त की जा सकती है।

Edited By: Gautam Ojha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट