Move to Jagran APP

giridih news : वायु सेना भर्ती के लिए कल से करें आनलाइन निबंधन

अग्निपथ योजना के तहत युवाओं की भर्ती होनी है। भर्ती के लिए 23 नवंबर तक करना है आनलाइन आवेदन भरा जाा है। इसके लिए सोमवार से उम्मीदवारों का पंजीयन कराया जाएगा।इसके बाद योग्य उम्मीदवारों को शारीरिक और लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा जहां अर्हता रखने वालों की नियुक्ति होगी।

By Jagran NewsEdited By: Gautam OjhaPublished: Sat, 05 Nov 2022 05:20 PM (IST)Updated: Sat, 05 Nov 2022 05:20 PM (IST)
giridih news : वायु सेना भर्ती के लिए कल से करें आनलाइन निबंधन
वायु सेना भर्ती 2022 के प्रतिकात्मक तस्वीर। जागरण

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : अग्निपथ योजना के तहत आइएएफ से जुड़े पदों पर अविवाहित युवक-युवतियों की बहाली के लिए भारतीय वायु सेना ने अधिसूचना जारी की है। इसके तहत उम्मीदवारों की होने वाली अग्निवायु सेवा परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। आवेदन करने की तिथि सात से 23 नवंबर 2022 तक निर्धारित है।

loksabha election banner

उम्मीदवारों को संबंधित वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन भरना है। आनलाइन पंजीकरण सात नवंबर को शुरू होगा और 23 नवंबर 2022 को बंद हो जाएगा। केवल आनलाइन पंजीकृत आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे।

ये हैं पात्रता व मापदंड 

27 जून 2002 और 27 दिसंबर 2005 (दोनों तिथियों सहित) के बीच जन्म लेने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवारों को सीओबीएसई सदस्य के रूप में सूचीबद्ध शिक्षा बोर्ड से गणित, भौतिकी और अंग्रेजी के साथ इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। कुल अंक 50 फीसद और अंग्रेजी में 50 फीसद होना आवश्यक है। उम्मीदवार के लागिन के तहत आवश्यक शैक्षणिक योग्यता, शारीरिक / चिकित्सा मानकों और नौकरी के निर्देशों के बारे में विवरण सीएएसबी वेब पोर्टल पर उपलब्ध है। यह जानकारी उम्मीदवारों के साइन इन किए बिना प्राप्त की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.