जागरण संवाददाता, गिरिडीह : सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरुवार को छापेमारी कर कृष्णा दस्ते के नक्सली रवि मरांडी को गिरफ्तार किया है। रवि डुमरी थाने के कर्मा बहियार गांव का रहने वाला है। नक्सली गिरफ्तारी के इस अभियान में सातवीं बटालियन, डुमरी और पीरटांड़ थाने की पुलिस शामिल थी। मिली जानकारी के मुताबिक नक्सली रवि बाजार के काम से मंझलाडीह आया हुआ था।

इसी बीच इसकी सूचना किसी ने सीआरपीएफ और जिला पुलिस को दे दी थी। इसके बाद सीआरपीएफ सहायक कमांडेंट संतोष मिश्रा के नेतृत्व में डुमरी और पीरटांड़ थाने की पुलिस की संयुक्त टीम बनाते हुए छापेमारी कर उसे बाजार से धर दबोचा गया। पुलिस की टीम उसे गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ करने में जुटी है।

जानकारी के अनुसार पुलिस रवि मरांडी से पूछताछ कर आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी करने में जुटी है। गिरफ्तार नक्सली रवि ने कुछ माह पूर्व जरीडीह पंचायत के तेलियाबहियार निवासी असलम अंसारी हत्याकांड को इनामी नक्सली कृष्णा दस्ते के साथ मिलकर अंजाम दिया था। इसके बाद से वह नक्सली गतिविधियों में संलिप्त रहते हुए फरार था। रवि मरांडी वर्ष 2010 में पीरटांड़ के जिलेबिया मोड़ के समीप एक पुलिया को उड़ाने की घटना में शामिल था। इसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में 17 सीएल एक्ट के तहत कई प्राथमिकी हुई है। रवि इलाके में कृष्णा दस्ते के लिए सरकारी योजनाओं में ठेकेदारों से लेवी वसूली करने का काम करता था। रवि मरांडी की पत्नी भी महिला नक्सली होने की बात सामने आ रही है लेकिन इसकी पत्नी फिलहाल फरार बताई जा रही है।

Edited By: Gautam Ojha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट