गिरिडीह : जैसे-जैसे दुर्गापूजा नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे बाजार में चहल-पहल भी बढ़ती जा रही है। शहर एवं आसपास के क्षेत्रों के साथ-साथ गांव-देहात से भी लोग खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। महिला-पुरुष, बच्चे, बूढ़े सभी बाजार पहुंच कर अपनी-अपनी जरूरत की चीजें खरीद रहे हैं। कोरोना संक्रमण के दौर में लंबे समय बाद बाजार में ऐसी चहल-पहल और भीड़भाड़ देखने को मिल रही है। दुकानों में भी ग्राहकों की भीड़ उमड़ने लगी है। कुछ दिन पूर्व जिन दुकानों में ग्राहकों का टोटा लगा रहता था, वहां अब ग्राहकों के लिए जगह नहीं मिल रही है।

रविवार को भी बाजार में काफी चहल-पहल देखने को मिली। राशन, कपड़ा, जूता-चप्पल, श्रृंगार प्रसाधन सहित अन्य दुकानों में काफी भीड़ रही। इस क्रम में शारीरिक दूरी के साथ-साथ कोरोना से बचाव को ले जारी दिशा-निर्देशों की धज्जियां भी उड़ती देखी गई। भीड़ के कारण शहर की सड़कों पर भी जाम लगा रहा। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

बकरा खरीदने उमड़ी भीड़ : शहर के हुट्टी बाजार में रविवार को लगनेवाले साप्ताहिक हाट में भी भीड़ उमड़ पड़ी। अधिकांश लोग पूजा को ले बकरा खरीदने आए थे। दुर्गापूजा में बकरा की बलि देने की प्रथा थी। प्राय: घरों में बकरे की बलि दी जाती है। इसी प्रथा का निर्वहन के लिए लोग बकरा खरीदने पहुंचे थे। बकरे की कीमत भी आसमान छू रही थी। देर शाम तक हाट में बकरे की खरीद-बिक्री होती रही।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस