जमुआ : मंगलवार को जमुआ प्रखंड मुख्यालय सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक बीडीओ अशोक कुमार की अध्यक्षता में हुई। पंचायत चुनाव को लेकर पंचायतों में चल रहे वार्ड विखंडीकरण की समीक्षा की गई। बीडीओ ने एक- एक कर्मी से अब तक किए गए कार्यो की जानकारी लेते हुए शीघ्र कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। सभी कर्मियों को स्पष्ट कहा कि चुनाव कार्य में अगर कोई कर्मी लापरवाही बरतते हैं तो उन पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बीडीओ ने मनरेगा एवं 15 वें वित्त आदि की भी समीक्षा की। कहा कि बिरसा मुंडा आम बागवानी के तहत अब तक जिन-जिन पंचायतों में पौधा मिल गया है, वह शीघ्र लगाएं। अगर एक भी पौधा मरता है तो इसकी सारी जवाबदेही संबंधित कर्मियों की होगी। आम बागवानी की मानिटरिग संबंधित पंचायतों के कनीय अभियंता को करनी है। लंबित आवास को भी शीघ्र पूरा कराने की बात कही।

बैठक में कर्मियों को 30 अगस्त तक सभी माड्यूल में शत प्रतिशत प्रगति करने का सख्त निर्देश दिया गया।

बैठक में बीपीआरओ यमुना हजाम, बीपीओ जागेश्वर दास,संजय चौधरी,बीस नीरज कुमार, के अलावे सहायक अभियंता सुभाष दास, कनीय अभियंता हिमांशु शेखर, शशांक सौरव, खुर्शीद अंसारी, युधिष्ठिर मंडल, नुनूलाल दास, दिनेशर हाजरा, रामशरण यादव, रजनीश कुमार, आलोक गुप्ता,चंद्रदेव कुमार, सुरेश वर्मा, याकूब अंसारी, नेहाल अहमद, अकबर अंसारी, मो. इकबाल, राजेश कुमार, मुमताज, जिल्लानी आदि उपस्थित थे।

----------------------

किसानों को दी योजनाओं की जानकारी : प्रिट आर्ट रूरल डेवलपमेंट सोसाइटी के बैनर तले मंगलवार को लाल बाजार में

जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में किसानों को सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। वे योजनाओं का लाभ कैसे ले पाएंगे, इसके लिए उन्हें क्या करना होगा, कौन-कौन से कागजात जमा करना होगा आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। संस्था के सुधीर अग्रवाल ने कुसुम योजना, केसीसी, अनुदान रहित डीजल पंप, ट्रैक्टर आदि योजनाओं का लाभ लेने की प्रक्रिया के बारे में बताया। मौके पर सावित्री कुमारी, मो. तफज्जुल अंसारी, मोइन अंसारी, आफताब आलम, सुखदेव मिस्त्री, कुतुबुद्दीन अंसारी, अलीबक्स आदि थे।

Edited By: Jagran