Move to Jagran APP

अंतरजिला सड़क लुटेरा गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने शुक्रवार को सड़क लूट की योजना बनाते अंतरजिला सड़क लुटेरा

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 07:31 PM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 07:37 PM (IST)
अंतरजिला सड़क लुटेरा गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
अंतरजिला सड़क लुटेरा गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

गिरिडीह : गिरिडीह पुलिस ने शुक्रवार को सड़क लूट की योजना बनाते अंतरजिला सड़क लुटेरा गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि गिरोह के दो सदस्य पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे। गिरफ्तार अपराधियों में सलीम मियां व रंजीत सिंह जामताड़ा जिले का रहने वाला है जबकि राकेश कुमार राय गिरिडीह के अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के लच्छुडीह गांव का है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने देसी कट्टा बरामद किया है। एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने पुलिस लाइन स्थित कार्यालय कक्ष में बताया कि अहिल्यापुर थाना क्षेत्र में आए दिन सड़क लूट की घटना घट रही थी। इसे गंभीरता से लेते हुए एसडीपीओ मनीष टोप्पो के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। टीम क्षेत्र में लगातार अभियान चलाकर छापेमारी कर रही थी। इस अभियान के बाद क्षेत्र में सड़क लूटकांड की घटना में कमी आई। इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को अहिल्यापुर थाना प्रभारी शशि रंजन कुमार, पुअनि बहादुर बिरूआ व सशस्त्र बल के साथ क्षेत्र में छापेमारी कर रहे थे। बेलाटांड़ हटिया बाजार के समीप बने डायवर्सन के पास पांच युवक गांडेय की ओर से आ रहे पिकअप वैन को लूटने की नीयत से रूकवाने का प्रयास किया। इसी बीच छापेमारी टीम भी पहुंच गई। पुलिस पर नजर पड़ते ही युवक वहां से भागने लगे। तीन को पुलिस बल ने दौड़ा कर पकड़ लिया। इनके दो साथी भागने में सफल हो गए। फरार युवकों की पहचान कर ली गई है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

- आरोपितों के पास से जब्त की गई सामान

पुलिस ने आरोपितों में से सलीम मियां के पास से एक लोडेड देसी कट्टा, रंजीत ¨सह के पास से लोहे का एक हथियार व राकेश कुमार के पास से एक लाठी बरामद की है। वहीं आपराधिक घटना को अंजाम देकर भागने में प्रयुक्त किया जाने वाला सीबीजेड एक्सट्रीम मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। आरोपितों के खिलाफ अहिल्यापुर थाना में पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

- सलीम मियां है गिरोह का सरगना

एसपी ने बताया कि इस अंतरजिला सड़क लुटेरा गिरोह का सरगना जामताड़ा के रहनेवाला सलीम मियां है। राकेश उसे सहयोग कर घटना को अंजाम देने के लिए सुरक्षित स्थान व समय की जानकारी देने का काम करता था। गिरोह के सदस्य जामताड़ा से अहिल्यापुर थानाक्षेत्र में घटना को अंजाम देने का काम करता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.