Move to Jagran APP

कोविड 19 अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त करने को पदाधिकारी प्रतिनियुक्त

गिरिडीह जिले में संचालित हो रहे कोविड-19 अस्पतालों में मूलभूत व्यवस्था सुनिश्चित कराने के

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 05:08 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 05:08 PM (IST)
कोविड 19 अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त करने को पदाधिकारी प्रतिनियुक्त
कोविड 19 अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त करने को पदाधिकारी प्रतिनियुक्त

गिरिडीह : जिले में संचालित हो रहे कोविड-19 अस्पतालों में मूलभूत व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए नोडल सह अनुश्रवण पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। यह जानकारी उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी ने दी। इसे लेकर उपायुक्त ने पत्र जारी किया है, जिसमें कहा है कि जिले में संचालित कोविड-19 अस्पतालों में साफ-सफाई, पेयजल, चिकित्सा सुविधा के साथ-साथ मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही भोजन की गुणवत्ता आदि की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाना अनिवार्य है। ये सुविधाएं सुनिश्चित कराने के लिए ही नोडल सह अनुश्रवण पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए है।

loksabha election banner

बताया गया कि एएनएम ट्रेनिग सेंटर, बदडीहा एवं कोविड केयर सेंटर, डीपीआरसी भवन, गिरिडीह के लिए सैयद रियाज अहमद, प्रशिक्षु/सहायक समाहर्ता को प्रतिनियुक्त किया गया है।

कोविड केयर सेंटर, माल्डा, गावां के लिए खोरीमहुआ एसडीओ धीरेंद्र कुमार सिंह,

कोविड केयर सेंटर, सीएचसी बगोदर के लिए बगोदर-सरिया एसडीओ राम कुमार मंडल को प्रतिनियुक्त किया गया है।

उपायुक्त ने कहा है कि चिकित्सक/चिकित्सा कर्मी मरीजों की उचित देखभाल करना सुनिश्चित करेंगे।

प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को केंद्रों में साफ-सफाई, शौचालय एवं स्नानागार की साफ-सफाई, केंद्रों में हेल्प डेस्क की व्यवस्था, मरीजों को उपलब्ध कराए जा रहे पेयजल, भोजन, अल्पाहार की गुणवत्ता, अस्पताल के अपशिष्ट पदार्थो का कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत निस्तारण कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। कहा है कि अस्पताल में भर्ती एवं डिस्चार्ज होने वाले मरीजों के ब्यौरा का संधारण अस्पताल द्वारा किया जाना है। इसके अलावा अन्य वैसी व्यवस्थाएं जो स्थलीय जांच के दौरान आवश्यक प्रतीत हो, उसे सुनिश्चित कराना है। प्रतिनियुक्त नोडल पदाधिकारियों को प्रतिदिन पूर्वाहन एवं अपराह्न में संबद्ध अस्पतालों व केंद्रों का निरीक्षण कर कोविड-19 अस्पतालों का संचालन सुव्यवस्थित ढंग से कराने का निर्देश दिया है। कहा है कि इस बात पर भी विशेष ध्यान रखा जाए कि उक्त अस्पतालों व केंद्रों में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व कर्मी अपने दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही न बरतें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.