जागरण संवाददाता, गिरिडीह: आसन्न लोस चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने और वोट प्रतिशत को बढ़ाने के लिए दैनिक जागरण का अभियान जारी है। पहला मुद्दा, पहला वोट अभियान के तहत प्रति दिन अलग-अलग जगहों में वोट यात्रा निकाली जा रही है, जबकि 22 अप्रैल को विशाल मानव श्रृंखला बनाकर मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। शहर के टावर चौक से पचंबा अब्दुल रज्जाक चौक तक मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। इसकी तैयारी जोरशोर से की जाएगी।

दैनिक जागरण के इस आयोजन में प्रशासनिक पदाधिकारियों, कर्मियों, छात्र-युवाओं, शिक्षकों, बुद्धिजीवियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं सभी की भागीदारी होगी।

उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों, कॉलेजों सहित अन्य शिक्षण संस्थानों, संगठनों, विभिन्न विभागों के कर्मियों, शिक्षकों आदि को इसमें भाग लेकर अभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया है। स्कूलों के प्राचार्यो में भी इसे लेकर उत्साह है।

प्लस टू उवि गिरिडीह के प्राचार्य सुशील कुमार ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए जरूरी है कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। ऐसे में दैनिक जागरण का यह अभियान सराहनीय है। सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय के प्राचार्य देवेंद्र प्रसाद ने कहा कि मतदान करना सभी देशवासी का कर्तव्य और अधिकार है, लेकिन अभी भी काफी लोग इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं। ओपेन माइंड्स ए बिरला स्कूल की प्राचार्या ममता शर्मा ने कहा कि मजबूत और स्थिर सरकार बनाने के लिए सभी को मतदान करना जरूरी है।

--------------------

स्वच्छ, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। इसकी व्यापक तैयारी की जा रही है। सभी मतदान केंद्रों में व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है, ताकि मतदाताओं को कोई परेशानी न हो। दैनिक जागरण वोट यात्रा और मानव श्रृंखला के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का काम कर रहा है। ऐसा कर जिला प्रशासन को भी सहयोग किया जा रहा है। शिक्षकों, कर्मियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, व्यवसायियों सहित सभी वर्ग के लोगों से दैनिक जागरण की मानव श्रृंखला में शामिल होने की अपील करता हूं।

राजेश कुमार पाठक, उपायुक्त

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप