गिरिडीह, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। वहीं इस आपदा को देखते हुए राज्य सरकार ने दाल-भात योजना के तहत गरीबों को निःशुल्क भोजन देने की व्यवस्था की है। इसके लिए शहर में आधा दर्जन नए दाल-भात-खिचड़ी केंद्र खोले जा रहे हैं। इन केंद्रों के संचालन करने के लिए एजेंसियों का चयन कर लिया गया है। डीसी राहुल कुमार सिन्हा की पहल पर यह व्यवस्था की जा रही है।

शहर के बस स्टैंड, सुभाष पब्लिक स्कूल मोड़ मंदिर के पास, पचंबा थाना के निकट, बरवाडीह करबला के निकट, गिरिडीह कॉलेज मोड़ के निकट एवं रेलवे स्टेशन के निकट यह केंद्र खोले जाएंगे। बस स्टैंड, सुभाष पब्लिक स्कूल मोड़ एवं पचंबा थाना के निकट केंद्र का संचालन मेसर्स मां तारा ट्रेडर्स गदी मुहल्ला एवं बरवाडीह करबला, रेलवे स्टेशन एवं गिरिडीह कॉलेज मोड़ के पास केंद्र का संचालन मेसर्स सुमित लाल चौरसिया स्टेशन रोड लक्ष्मी मुहल्ला करेगी। सभी केंद्र सुबह 9 से 10 एवं दोपहर 2 से 3 बजे तक खुलेंगे।

केंद्र संचालकों को सैनिटाइजर एवं मास्क तथा स्वच्छता का प्रबंध करने का निर्देश दिया गया है। विदित हो कि शहर में पहले से बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, समाहरणालय, पुराना पुल, सिहोडीह एवं बोड़ो होमगार्ड कैम्प के निकट दाल-भात केंद्र का संचालन किया जा रहा है।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस