Move to Jagran APP

किराया बढ़ाने के खिलाफ डंपर ऑनर एसोसिएशन ने की हड़ताल

फोटो 09 डीईओ 05, 34 चितरा कोलियरी का कोयला उत्पादन और संप्रेषण पूरी तरह से ठप संवा

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 11:08 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 11:08 PM (IST)
किराया बढ़ाने के खिलाफ डंपर ऑनर एसोसिएशन ने की हड़ताल
किराया बढ़ाने के खिलाफ डंपर ऑनर एसोसिएशन ने की हड़ताल

फोटो 09 डीईओ 05, 34

loksabha election banner

चितरा कोलियरी का कोयला उत्पादन और संप्रेषण पूरी तरह से ठप

संवाद सहयोगी चितरा: चितरा कोलियरी से रेल हेड जामताड़ा तक कोयला परिवहन किराया वृद्धि, असंगठित मजदूरों का शोषण व प्रबंधन की वादाखिलाफी के विरोध में रविवार को कोयला उत्पादन व बिक्री पूरी तरह से ठप रहा। डंपर ऑनर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधि सुकुमार मंडल ने बताया कि जब डीजल की कीमत घटती है तो कोल ट्रांसपोर्टर द्वारा परिवहन किराया में कटौती की जाती है। ¨कतु डीजल का कीमत आसमान छूने पर भी किराया नहीं बढ़ाया जाता है। इस स्थिति में डंपर मालिकों को चित्रा कोलियरी से रेल हेड जामताड़ा तक कोयला संप्रेषण में नुकसान उठाना पड़ रहा है। डंफर मालिक कोयला परिवहन किराया बढ़ाने तक हड़ताल जारी रखेंगे। वहीं असंगठित मजदूर हीरालाल यादव, संतलाल रजक, जुगनू यादव, मुन्ना मिश्रा सहित दर्जनों मजदूरों का कहना है कि कोलियरी के अधिकारियों की शह पर डंपर ऑपरेटर उनका जमकर शोषण करते हैं। जब तक कोलियरी प्रबंधन से उन्हें न्याय नहीं मिल जाता तब तक कोलियरी का चक्का जाम रखेंगे।

मंत्री ने की प्रबंधन के साथ बैठक

कोयला औद्योगिक प्रतिष्ठान के सभागार में कोलियरी बंदी को लेकर कृषि मंत्री रणधीर ¨सह व प्रबंधन के बीच रविवार को वार्ता हुई । हालांकि वार्ता किसी ठोस नतीजे तक नहीं पहुंचा। बावजूद ईसीएल के आला अधिकारियों द्वारा वार्ता के लिए आमंत्रित करने पर इस वक्त कोलियरी को चालू करा दिया गया। वहीं आशंका व्यक्त की जा रही है कि वार्ता सफल नहीं होने की हालत में पर आने वाले समय कोलियरी में हड़ताल होना तय है। इस संबंध में कृषि मंत्री रणधीर ¨सह ने कहा पारा गार्ड नियुक्ति सहित अन्य मांगों को लेकर कोलियरी बंद की गई थी। सोमवार को इस संबंध में ईसीएल के आला अधिकारियों के साथ बैठक होगी। वार्ता किसी ठोस नतीजे तक नहीं पहुंचा तो स्थानीय बेरोजगार, विस्थापित डंपर मालिक, असंगठित मजदूर सारे कोलियरी का चक्का जाम करने के लिए स्वतंत्र होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.