Move to Jagran APP

रिफाइन लूटकांड में पांच अंतरप्रांतीय अपराधी गिरफ्तार

बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड गैंडा सतरूपी जंगल से विगत 11 मई को धारा नामक रिफाइन लदे ट्रक लूटकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 12:03 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 06:27 AM (IST)
रिफाइन लूटकांड में पांच अंतरप्रांतीय अपराधी गिरफ्तार
रिफाइन लूटकांड में पांच अंतरप्रांतीय अपराधी गिरफ्तार

संस, बगोदर (गिरिडीह): बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड गैंडा सतरूपी जंगल से विगत 11 मई को धारा नामक रिफाइन लदे ट्रक लूटकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस लूट को अंजाम देने वाले पांच अपराधियों को 275 पेटी रिफाइन के साथ कोडरमा जिले के तिलैया से गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से 1 लाख 83 हजार रुपये नगद, 5 मोबाइल फोन, दो कार एक आपाची बाइक भी पुलिस ने बरामद की है। एसडीपीओ विनोद कुमार महतो ने यह जानकारी बगोदर थाने में दी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि अंतरप्रांतीय अपराधियों के गिरोह ने चालक को नशा खिलाकर एवं चाकू के बल पर इस लूटकांड को अंजाम दिया था।

11 मई की अहले सुबह ट्रक से अपराधियों ने जीटी रोड पर सतरूपी जंगल में ओवरटेक कर रिफाइन लदे ट्रक को रुकवाया था। इसके बाद चालक को चाकू का भय दिखाकर नशा खिलाकर लूट लिया। नशे की हालत मे ट्रक चालक प्रमोद यादव को गया जिले के मोहनपुर जंगल मे फेंक दिया था। तीन दिन बाद जब चालक को होश आया तो उसने अपने मालिक को इसकी जानकारी दी। इसके बाद मालिक चालक को लेकर बगोदर थाना आया और अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इसके बाद एसडीपीओ विनोद कुमार महतो के नेतृत्व एक टीम गठित की गयी। टीम में पुलिस निरीक्षक आरएन चौधरी, बगोदर थाना प्रभारी नवीन कुमार सिंह, सअनि विजयकांत यादव, रजनीश कुमार समेत अन्य पुलिस बल शामिल थे। इस कांड में शामिल मोहन कुमार ग्राम सलैया थाना बरकट्ठा तथा संदीप कुमार, गंगपाचो बरकट्ठा को गिरफ्तार किया गया। मोहन साव के घर से एक लाख रुपये नगद तथा संदीप कुमार घर से 83 हजार रुपये बरामद किए गए। रिफाइन बेचकर यह राशि जमा की गयी थी। इसके अलावा एक क्विड कार व एक बाइक भी बरामद किया गया। दोनों के निशानदेही पर पुलिस ने रंजीत कुमार साव ब्लॉक मोड़ तिलैया, रंजीत गुप्ता गुरुद्वारा रोड तिलैया तथा किशोर कुमार उर्फ मिंटू बिशुनपुर ताराटांड़ के पास से 275 पेटी रिफाइन बरामद किया गया। रंजीत गुप्ता के पास एक स्वीफ्ट कार भी बरामद की गई।

गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को बताया कि अक्टूबर माह में डुमरी थाना क्षेत्र से रिफाइन लदे एक ट्रक को लूटा था। दिसंबर 2018 में बरही से एक चीनी लदा ट्रक तथा 23 जनवरी 2019 को बगोदर से एक खाली ट्रक को लूटा था। इसके अलावा चार मई को गोरहर थाना क्षेत्र से एक रिफाइन लदा ट्रक लूटा था। एसडीपीओ ने बताया कि यह एक अंतरप्रांतीय गिरोह है, जिसमें सात सदस्य है। बाकी लोगों की गिरफ्तारी व लूटा गया ट्रक की बरामदगी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है। लूटे गए ट्रक मे 1320 पेटी रिफाइन था, जिसका बाजार मूल्य 19 लाख रुपये है। यह रिफाइन वर्धमान से पटना ले जाया जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.