संवाद सहयोगी, गांडेय (गिरिडीह) : प्रखंड में बीते डेढ़ माह से बिजली संकट बरकरार है। विभिन्न संगठनों व ग्रामीणों ने इसका पूरजोर विरोध किया है। इसी कड़ी में रविवार को माले नेता राजेश यादव के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता व आम ग्रामीण सड़क पर उतर आए। प्रखंड मुख्यालय के समीप स्थित माले कार्यालय से विरोध मार्च निकाला गया। विरोध मार्च गांडेय बाजार, महुदा मोड़ होते हुए पावर हाउस पहुंचा। जुलूस के दौरान लचर विद्युत आपूíत को ले सरकार व प्रशासन को जिम्मेवार ठहराते हुए विरोध में नारेबाजी की गई। बाद में जुलूस में शामिल सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पावर हाउस का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। सभी लगभग एक घंटा तक पावर हाउस में डटे रहे। इसके बाद बिजली आपूíत में अविलंब सुधार करने का अल्टीमेटम देकर प्रदर्शन समाप्त किया।

मौके पर राज्य कमेटी सदस्य राजेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार लोगों को चौबीसों घंटे बिजली देने का वायदा कर रही है, जबकि वर्तमान में गांडेय के लोगों को महज तीन से चार घंटे ही बिजली मिल पा रही है। इन दिनों लोड शे¨डग, मरम्मत आदि के नाम पर लगातार बिजली काटी जा रही थी, वहीं अब डीवीसी की शे¨डग के नाम पर बिजली काटी जा रही है। डीवीसी की लोड शे¨डग सिर्फ ग्रामीण क्षेत्रों के लिए ही नहीं हो, बल्कि बराबर मात्रा में सभी प्रखंडों, शहरों व फैक्ट्रियों से भी काटी जाए। बीते डेढ़ माह से गांडेय की जनता बिजली की समस्या से त्रस्त है। कई फीडरों में अनावश्यक रूप से भी बिजली की कटौती की जा रही है। बिजली नहीं मिलने के बावजूद ग्रामीणों को बढ़ा हुआ बिल का भुगतान करना पड़ रहा है। यह गरीब जनता के साथ नाइंसाफी है, जिसका माले पुरजोर विरोध करती है। उन्होंने अल्टीमेटम देते हुए कहा कि दस दिनों के बाद कभी भी जीएम का घेराव कर सकते हैं। बिजली के मामले में गांडेय के साथ पक्षपात नहीं चलेगा और विधायक-सांसद तथा उनकी सरकार को इसका जवाब देना ही होगा। गांडेय पावर सब स्टेशन में कोई जेई तक पदस्थापित नहीं हैं। वहां कार्यरत अनुबंध कर्मियों को 6 माह से वेतन तक नहीं मिल पाया है। रखरखाव के लिए संसाधनों एवं र्किमयों की भारी कमी है।

मौके पर प्रखंड सचिव सलामत अंसारी, प्रखंड प्रभारी महताब अली मिर्जा, श्याम किशोर हांसदा, मनोज यादव, राजू पासवान, उत्तम राय, जमीर अंसारी, सदीक अंसारी, जमाल अंसारी, रामलाल ¨सह, शंकर वर्मा, जागेश्वर ¨सह, रोहित यादव, प्रधान अंसारी, टेकलाल यादव, गो¨वद ¨सह, जिबलाल ¨सह, मंगल किशोर ¨सह, लक्ष्मण ¨सह, सुरेश पंडित, तेजलाल वर्मा, मोहन यादव, सलीम अंसारी, मालती देवी, बड़की देवी, सुदामा देवी, सारो देवी, लालमुनी देवी, कुसमी देवी, सरिता देवी आदि उपस्थित थे।

Edited By: Jagran