Move to Jagran APP

केआइटी में बढ़ा विवाद, प्रशासन ने दी हिदायत

खंडोली स्थित केआइटी में दो पक्षों के बीच प्रबंधन का विवाद शुक्रवार को फिर सामने आ गया। मामले को लेकर नोकझोंक भी हुई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 12:22 AM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 12:22 AM (IST)
केआइटी में बढ़ा विवाद, प्रशासन ने दी हिदायत
केआइटी में बढ़ा विवाद, प्रशासन ने दी हिदायत

बेंगाबाद (गिरिडीह) : खंडोली स्थित केआइटी में दो पक्षों के बीच प्रबंधन का विवाद शुक्रवार को फिर सामने आ गया। मामले को लेकर नोकझोंक भी हुई। हालांकि एक पक्ष ने तोड़फोड़ करने और डीवीआर की चोरी का आरोप लगाया तो वहीं दूसरे पक्ष ने संस्थान की राशि का गबन करने का अंदेशा जताया है। मामले की सूचना मिलते ही एसडीपीओ और बेंगाबाद थाना प्रभारी प्रशांत कुमार सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे। दोनों पक्षों को शांत कराते हुए कॉलेज के कुछ दस्तावेजों को साथ ले गए। इस संबंध में कॉलेज के अध्यक्ष अरविद मंडल का कहना है कि शुक्रवार को वे कॉलेज के प्राचार्य और एक्जामिनेशन कंट्रोलर रांची गए थे। इसकी भनक दूसरे पक्ष को लग गई। कॉलेज के महत्वपूर्ण दस्तावेजों को गायब करने की नीयत से आशुतोष पांडेय आदि ने कॉलेज में जबरन प्रवेश किया और धमकी देते हुए कुछ दस्तावेजों और डीवीआर की चोरी कर ली। वहीं आशुतोष पांडेय का कहना है कि संस्थान के 13 करोड़ 55 लाख की राशि को खाते में जमा नहीं कर अपने पास रखने की जानकारी मिली थी। इसका हिसाब लेने वे एवं अन्य ट्रस्टी कॉलेज गए थे। कॉलेज में हंगामा करना, शिक्षक या किसी अन्य को धमकाना या दस्तावेज आदि की चोरी करना सत्य से परे है। कहा कि संस्थान की राशि डेली खाते में जमा करनी है लेकिन उसका गबन करने की नीयत से अरविद मंडल उसे निजी स्तर पर रखते हैं। बाद में शाम को एसडीपीओ ने दोनों पक्षों के साथ आमने-सामने बात की। जांच कर प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही गई। एसडीपीओ ने दोनों पक्षों को हिदायत दी है कि यदि विधि व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

बता दें कि यहां प्रबंधन में अपनी अपनी दावेदारी को लेकर दो पक्षों के बीच वर्षो से विवाद चला आ रहा है। दोनों पक्षों की ओर से तोड़फोड़ व मारपीट आदि के आरोप लगाए जाते रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.