Move to Jagran APP

बिजली कर्मी की पिटाई पर उग्र हुए सरियावासी

संवाद सहयोगी, सरिया (गिरिडीह) : सरिया पावर सब स्टेशन में कार्यरत बिजली कर्मी ¨रकू ¨सह क

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 06:24 PM (IST)
बिजली कर्मी की पिटाई पर उग्र हुए सरियावासी
बिजली कर्मी की पिटाई पर उग्र हुए सरियावासी

संवाद सहयोगी, सरिया (गिरिडीह) : सरिया पावर सब स्टेशन में कार्यरत बिजली कर्मी ¨रकू ¨सह के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के अनुसार रविवार को कुछ लोगों ने सरिया के परसिया में बिजली कटौती को लेकर कर्मचारी को बुरी तरह पीट दिया। इस मामले में पीड़ित विद्युत कर्मी ¨रकू ¨सह व मौजूद कर्मियों ने बताया कि कुछ तकनीकी खराबी के कारण परसिया व केशवारी फीडर को बंद कर कार्य किया जा रहा था। इसपर शनिवार से ही कुछ लोग परसिया से फोन कर धमकी दे रहे थे कि परसिया की बिजली एक मिनट भी काटी गई तो पावर सबस्टेशन पहुंचकर उनके हाथ पैर तोड़ देंगे व जान से मार देंगे।

loksabha election banner

बताया कि रविवार को सरिया पावर सब स्टेशन में सुबह लगभग 11 बजे परसिया गांव से आए 20 से 25 लोगों ने उन पर अचानक जानलेवा हमला कर दिया और बुरी तरह पीटा। इससे सरकारी कार्य में भी बाधा पहुंची और उन्होंने अपने से सारा फीडर भी बंद करवा दिया, जिससे सरिया व आसपास के क्षेत्र की बिजली बाधित हो गई। लिखित सूचना सरिया थाना में प्राथमिकी के लिए कर्मियों ने दे दी है। बिजली र्किमयों ने आवेदन में परसिया निवासी ¨पकू ¨सह व दिवाकर ¨सह की गिरफ्तारी की मांग की है।

इधर, आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को ले माले, आजसू व जेवीएम ने सबस्टेशन में ताला जड़ दिया। साथ ही सभी धरना पर बैठ गए। समाचार लिखे जाने तक धरना जारी था। धरना में बिजली विभाग के किसी भी अधिकारी व कर्मियों के समर्थन में सामने नहीं आने से लोगों में आक्रोश है। क्या कहते हैं अधिकारी : इस बाबत सरिया थाना प्रभारी विकास पासवान ने बताया कि र्किमयों से आवेदन प्राप्त हुआ है। मामले की जांच चल रही है। इसमें दोषियों पर कारवाई की जाएगी। मौके पर सरिया के बिजलीकर्मी राजेश रवानी, जागेश्वर कुमार, अर्जुन मंडल, उदय मंडल, दीपू यादव, सोनू यादव, माले नेता कुश कुमार, अमन पांडेय, नकुल मंडल, राजकुमार, आजसू नेता रोहित कुमार, मन्नू मोदी, झाविमो के गौतम कुमार व सरिया बाजार के सैकड़ों लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.