Move to Jagran APP

मुंबई में फंसे मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराने की मांग

लॉक डाउन के कारण डुमरी प्रखंडसरीया प्रखंडहजारीबाग जिला के बरकट्ठा मजदूरों ने झारखंड सरकार से माँग किया है कि इस बिपती के घडी मे राशन उपलब्ध करने की माँग किया डुमरी के नागाबादमंगलुअहार रोहनियाटाँँड खुटरगुरहोलक्षमणतेलीयाटुणडारौशना राँगामाटी के लगभग 250 लोग मुंबई के साईन कोलीबाडा इस्ट बोरीबली इस्टअधेरीगोरेगाँँवमिरा रोड बेस्टभायन्दर इस्ट विरार मे फसे हुए हैं वही सरिया प्रखंड के अलरतीखैराबाद सरिया के मजदूर वही हजारीबाग जिला के बर

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 07:00 AM (IST)
मुंबई में फंसे मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराने की मांग
मुंबई में फंसे मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराने की मांग

डुमरी (गिरिडीह): लॉकडाउन के कारण डुमरी प्रखंड के नागाबाद, मंगलूअहार, रोहनियाटांड़, खुटरगुरहो, लक्षमण, तेलियाटुंडा, रोशनाटुंडा व रांगामाटी के लगभग 250 लोग मुंबई के साईन कोलीबाडा इस्ट, बोरीबली इस्ट, अधेरी, गोरेगांव, मीरा रोड वेस्ट, भायंदर ईस्ट व विरार में फंसे हुए हैं। सरिया प्रखंड के अलरती, खैराबाद व हजारीबाग जिले के बरकट्ठा, मांसीपीडी, बोरोकला व मधवापुर के लगभग 60 लोग मुंबई में फंसे हैं। कुछ लोग अपने परिवार के साथ भी हैं। उन्हें खाने-पीने की सामग्री उपलब्ध नहीं हो पा रही है। इन मजदूरों को कोरोना वायरस से ज्यादा भूख का डर सता रहा है। एक-दो दिनों में खाने-पीने की चीजों की व्यवस्था नहीं की गई तो उन मजदूरों के समक्ष भूख से मरने की नौबत आ जाएगी। मजदूरों ने कहा कि वे लोग दिहाड़ी काम करते हैं तब परिवार को खाना नसीब होता है। समय से सप्लाई का पानी मिल रहा है जिसे वे लोग गर्म कर पी रहे हैं। इससे उन्हें भूख कम लगती है। सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो वायरल कर क्षेत्र के मुखिया, जिला परिषद सदस्य व पंचायत समिति सदस्यों से अपनी मजबूरी बता रहे हैं। मजदूरों का कहना है कि उनके पास ना पैसे हैं और ना खाने पीने का राशन। उन लोगों को महाराष्ट्र सरकार से खाने-पीने की सुविधा नहीं मिल रही है। उनलोगों ने झारखंड आने की व्यवस्था करने की मांग की है या तो राशन मुहैया कराने को कहा है जिससे उनका जीवन यापन ठीक से हो पाए। इसमें नागाबाद के विनोद महतो, संजय सिंह, कल्लू सिंह, जगदीश सिंह, दीपक मोहली, जगदीश मोहली, कैलू सिंह, अनिल रजक, किशोर रजक, भोला सिंह, मनोज राय, मनोज सिंह, गणपत राय आदि शामिल हैं। समाजसेवी सुरेन्द्र साहू ने इस बात की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से मुख्य सचिव व जिले के उपायुक्त को दी है लेकिन अब तक राशन नहीं मिल पाने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.