Move to Jagran APP

नक्सल प्रभावित पीरटांड़ पहुंचे उपायुक्त

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने शनिवार को पीरटांड प्रखंड के तीन पंचायतों को दौरा किया।इस दौरान उपायुक्त ने विभिन्न प्रकार की विकास योजनाओं की जानकारी ली और योजनाओं की जांच की।कुछ गांवों में जहां आवश्यक जरूरतों को पूरा करने का निर्देश दिया गया तो कुछ गांवों में अधूरी पड़ी योजनाओं से नाखुश दिखे और उन योजनाओं को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया।तीन पीएम आवास का प्लास्टर नही होने पर भी नाराज दिखे और लाभुक को जल्द काम न कराने पर पैसा वापस ले लेने की

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 05:45 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 06:21 AM (IST)
नक्सल प्रभावित पीरटांड़ पहुंचे उपायुक्त
नक्सल प्रभावित पीरटांड़ पहुंचे उपायुक्त

पीरटांड़ : नक्सल प्रभावित पीरटांड़ प्रखंड का दौरा उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने शनिवार को किया। उन्होंने तीन पंचायतों के विभिन्न गांवों में जाकर विकास योजनाओं का जायजा लिया। कुछ गांवों में जहां आवश्यक जरूरतों को पूरा करने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया, वहीं कुछ गांवों में अधूरी पड़ी योजनाओं को देख नाराजगी जताई। योजनाओं को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। तीन पीएम आवासों का प्लास्टर नहीं होने पर भी वह नाराज दिखे। उन्होंने लाभुकों को जल्द काम कराने की हिदायत दी। कहा कि जल्द काम कराएं नहीं तो पैसा वापस ले लेंगे।

loksabha election banner

लगभग 12 बजे पीरटांड़ पहुंचे उपायुक्त सिन्हा सबसे पहले तत्कालीन डीसी उमाशंकर सिंह द्वारा गोद ली गई पंचायत बांध पहुंचे। वहां विकास योजनाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद योजनाओं को देखने निकल गए। बांध के ही ललकी आहर और सीता नाला गए। ललकी आहर का जीर्णोद्धार व सीता नाला में बड़ा चेकडैम निर्माण कराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। वहां से उपायुक्त चिरकी पंचायत के नावाडीह गांव गए। वहां मधुबन पेयजलापूर्ति योजना व एक तालाब को देखा, जिसमें कहा कि इन दोनों योजनाओं का विस्तार जल्द कराया जाएगा। अंतिम में वह एनआरईपी के अधिकारियों के कहने पर भारती चलकरी में बन रही कई सड़कों को देखा। कुछ में खुश तो कुछ सड़कों को देख नाराज भी हुए। उन्हें कुछ सड़कें अनुपयोगी भी लगीं, लेकिन अधिकारियों ने उन पथों को जनहित में बताया।

गंभरिया गांव में बने पीएम आवास को अधूरा देख घर में सोए लाभुक को बाहर बुलाकर आवास का जल्द प्लास्टर करने का निर्देश दिया। इस दौरान उपायुक्त पीरटांड़ आदिवासी बालिका विद्यालय भी गए। वहां उन्होंने शिक्षकों से बातचीत की और स्कूल के बारे में जानकारी ली। बेंच डेस्क, कमरे आदि व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।

मौके पर बीडीओ समीर अल्फ्रेड मुर्मू, सीओ विनय प्रकाश तिग्गा, बीईईओ रवीन्द्र प्रसाद, बीपीओ मनोज कुमार, भोला कुमार राय, जेई राकेश कुमार, अमित कुमार, सरफराज अंसारी, कृषि सलाहकार हीरालाल महतो, एनआरपी के मनोज कुमार, बीसी अजय कुमार, सचिन कुमार, मुखिया हेमलता देवी, उप मुखिया खूबलाल महतो आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.