Move to Jagran APP

टीकाकरण केंद्रों का डीसी ने लिया जायजा

गिरिडीह कोविड-19 वैक्सीनेशन के दूसरे चरण का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए उपा

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 09:45 PM (IST)
टीकाकरण केंद्रों का डीसी ने लिया जायजा
टीकाकरण केंद्रों का डीसी ने लिया जायजा

गिरिडीह : कोविड-19 वैक्सीनेशन के दूसरे चरण का सफल क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने मंगलवार को विभिन्न टीका केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने हुट्टी बाजार स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सदर अस्पताल स्थित टीबी केंद्र, कोविड-19 कलेक्शन सेंटर एवं सामुदायिक भवन, हुट्टी बाजार का निरीक्षण किया और वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन का दूसरा चरण प्रारंभ हो चुका है। इस चरण में सुरक्षित तरीके से 60 वर्ष से अधिक उम्रवाले लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। इसे लेकर दो टीकाकरण स्थल हुट्टी बाजार स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सदर अस्पताल स्थित टीबी केंद्र को चिह्नित किया गया है, जहां सफलतापूर्वक टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने सदर अस्पताल स्थित टीबी केंद्र में संबंधित स्वास्थ्य कर्मियों को पारदर्शिता के साथ टीकाकरण कार्य को सुचारू रूप से संचालित करने का निर्देश दिया। कोविड-19 कलेक्शन सेंटर का निरीक्षण के दौरान उन्होंने कक्ष की साफ-सफाई एवं अन्य सुविधाओं को सुव्यवस्थित ढंग से बहाल करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

कहा कि टीकाकरण स्थल पर सभी सुरक्षा मानकों एवं कोविड-19 का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए लाभुकों को टीकाकरण से अच्छादित किया जा रहा है। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर लाभुकों का टीकाकरण किया जा रहा है। उपायुक्त ने सिविल सर्जन को अधिकाधिक संख्या में लाभुकों को टीकाकरण से आच्छादित करने का निर्देश दिया।

कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चिकित्सकों की पूरी निगरानी में वैक्सिन दिया जा रहा है। यह सुरक्षित है तथा जनहित में सभी का वैक्सिन लेना भी बेहद जरूरी है। इससे न केवल हम सुरक्षित रहेंगे बल्कि हमारे स्वजन तथा पूरा समाज इस महामारी से सुरक्षित रहेगा। प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में पूरे कोरोना काल में कार्य स्थल पर डटे रहे सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों का कोविड-19 टीकाकरण किया गया है। वर्तमान में टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू किया गया है। इस चरण में 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। साथ ही, 45 वर्ष से 60 वर्ष की उम्रवाले बीमार व्यक्तियों को भी टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने जिलावासियों से अपने निर्धारित समय पर कोविड-19 का वैक्सीन अवश्य लेने की अपील की, ताकि जिले में कोविड-19 को नियंत्रित किया जा सके। कहा कि कोविड-19 का टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। अफवाहों पर ध्यान न देते हुए अपने नजदीकी सेशन साइट पर जाकर टीका अवश्य लगवाएं। जिले के सभी सेशन साइट पर प्रतिदिन 100 लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.