Move to Jagran APP

पत्थर से कूचकर वृद्ध की हत्या, गिरफ्तारी को छापेमारी

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जमुनियाटांड़ गांव में एक वृद्ध व्यक्ति की पत्थर से कूच कर हत्या कर दी गई है। मृतक की पहचान मटरूखा गांव निवासी साठ वर्षीय मदन मंडल के रूप में की गई है। शनिवार की सुबह जमुनियाटांड़ गांव के किनारे एक शव को ग्रामीणों ने पड़ा हुआ देखा। शव के पड़े होने की खबर गांव में फैल गई और लोगों की भीड़ वहां जमा हो गई। लोगों ने इसकी पहचान मटरूखा गांव निवासी

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 06:36 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 06:36 PM (IST)
पत्थर से कूचकर वृद्ध की हत्या, गिरफ्तारी को छापेमारी
पत्थर से कूचकर वृद्ध की हत्या, गिरफ्तारी को छापेमारी

गिरिडीह: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मटरूखा गांव में एक वृद्ध व्यक्ति की पत्थर से कूच कर हत्या कर दी गई है। मृतक की पहचान मटरुखा गांव के महतोडीह टोला निवासी साठ वर्षीय मदन मंडल के रूप में की गई है। शनिवार की सुबह मटरुखा गांव के किनारे मदन को खून से लथपथ बेहोशी की हालत में ग्रामीणों ने पड़ा हुआ पाया। ग्रामीणों ने जीतेन्द्र को सूचना दी। पूरा परिवार जब मटरूखा गांव पहुंचा तो बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ देखा और इलाज के लिए ले जाने की व्यवस्था में जुट गया लेकिन तब तक मदन मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद वहां लोगों की भीड़ वहां जमा हो गई। इसके बाद इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस की टीम पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर लोगों से पूछताछ करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दी।

loksabha election banner

मृतक के पुत्र जीतेन्द्र मंडल ने हत्या का आरोप मटरुखा गांव निवासी तीस वर्षीय लखन दास पर लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर थाने में आवेदन दिया है। आवेदन में कहा है कि 13 दिसंबर की शाम चार बजे मदन अपने घर से निकला और कहीं चला गया। वह देर शाम तक घर वापस नहीं लौटा तो उसकी काफी खोजबीन की गई लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चला। इसी क्रम में 14 दिसंबर को मटरूखा गांव के किनारे खून से चेहरा लथपथ व मूर्छित अवस्था में उसे पड़ा हुआ पाया गया जिसकी सूचना मटरुखा के सागर दास ने फोन पर दिया। जितेन्द्र ने बताया कि उसे मटरुखा गांव के तीस वर्षीय लखन दास व तीन अज्ञात व्यक्तियों ने मिलकर लाठी, डंडा, चाकू व ईंट से वार कर गंभीर कर दिया जिससे उनकी मौत हो गई। इसी बात को लेकर आरोपित से पूछताछ करने जब उसके घर पर गया तो वह अपने घर से फरार हो चुका था।

जानकारी के अनुसार मदन मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर था और अक्सर कहीं न कहीं भटकते हुए पहुंच जाता था। इसी क्रम में शुक्रवार की शाम को गांव में हो रहे एक शादी कार्यक्रम में वह भटकते हुए पहुंच गया था। वहां पर लोगों की नजर भी उस पर पड़ी थी, लेकिन सुबह गांव के किनारे उसका चेहरा कूचा हुआ गंभीर रूप से जख्मी व बेहोशी की हालत में पड़ा पाया गया। पुलिस मामले की छानबीन करते हुए आरोपित को तलाश रही है लेकिन घटना के बाद से आरोपित फरार हो गया है।

थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर ने बताया कि चेहरा कूचा हुआ शव बरामद किया गया है। ऐसा प्रतीत होता है कि उसकी हत्या कर दी गई है। इस मामले में मृतक के पुत्र के आवेदन के आधार पर लखन दास व अन्य तीन अज्ञात पर हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही हत्या के कारणों का खुलासा हो पाएगा। वैसे पुलिस इस पूरे मामले की तहकीकात करने में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.