Move to Jagran APP

एक माह से स्कूल में बंद है एमडीएम

संवाद सहयोगी, बिरनी (गिरिडीह): सरकार व शिक्षा विभाग के अधिकारियों का दावा है कि किसी

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 06:39 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 06:39 PM (IST)
एक माह से स्कूल में बंद है एमडीएम
एक माह से स्कूल में बंद है एमडीएम

संवाद सहयोगी, बिरनी (गिरिडीह): सरकार व शिक्षा विभाग के अधिकारियों का दावा है कि किसी भी सरकारी स्कूल में एक दिन भी एमडीएम बंद नहीं रहता है, लेकिन यह दावा झूठा साबित हो रहा है। मामला बिरनी अंचल के उत्क्रमित मध्य विद्यालय ताराटांड़ का है। इस स्कूल में एक माह से एमडीएम बंद है। बताया जाता है कि उक्त विद्यालय में चावल व राशि भरपूर मात्रा में उपलब्ध है, इसके बावजूद योजना बंद है। अध्यक्ष अनीता देवी व संयोजिका मोती देवी ने बीईईओ को आवेदन देकर इसकी शिकायत भी की है। बताया कि एमडीएम बंद हुए एक माह हो गया है। स्कूल में लगभग साढ़े छह क्विंटल चावल उपलब्ध है। एमडीएम मद में बैंक खाते में पर्याप्त राशि भी पड़ी है। एमडीएम योजना की अध्यक्ष व संयोजिका ने बताया कि ईधन खत्म होने के कारण एमडीएम नहीं बन रहा है। राशि निकासी के लिए प्रधानाध्यपिका संजू कुमारी से चेकबुक मांगा गया तो उन्होंने देने से इन्कार कर दिया।

loksabha election banner

इधर, प्रधानाध्यापिका ने कहा कि एमडीएम बीते 17 अगस्त से जरूर बंद है, पर जो आरोप लगाया गया है, वह निराधार है। चेक काटकर संयोजिका व अध्यक्ष को दे दिया गया है। वे लोग बैंक से राशि नहीं निकालेंगी तो इसमें क्या किया जा सकता है। उन्होंने भी इसकी सूचना बीईईओ व डीएसई को अपने स्तर पर दी है। इधर, डीएसई कमला ¨सह ने कहा कि एमडीएम बंद रखना बहुत गंभीर मामला है। इसकी जांच कर दोषी पाए जाने वालों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्कूल में एमडीएम शीघ्र शुरू कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.