गिरिडीह, जेएनएन। जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को गिरिडीह पहुंचे। उन्होंने बोड़ो हवाईपट्टी पर उतरने के बाद रोड शो शुरू किया। उनके साथ गिरिडीह के विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी समेत कई प्रमुख भाजपा नेता थे।  बोड़ो हवाई अड्डा से अलकापुरी, भण्डारीडीह, नेताजी चौक, अंबेडकर चौक, काली बाड़ी, बड़ा चौक होते हुए गिरिडीह स्टेडियम तक मुख्यमंत्री ने रोड शो किया। हवाई अड्डा से लेकर स्टेडियम तक लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा था। जगह-जगह भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक मुख्यमंत्री का स्वागत कर रहे थे।

झामुमो एवं कांग्रेस ने गठबंधन कर चौदह साल झारखंड को लूटने का काम किया। झामुमो ने आदिवासी-मूलवासी के नाम पर आदिवासी-महतो को ठगने का काम किया।  सोरेन परिवार ने सीएनटी-एसपीटी एक्ट का घूम-घूम कर पूरे राज्य में उल्लंघन किया और जमींदार बन गया। आदिवासियों के नाम पर मतपेटी और अर्थपेटी भरने का काम शिबू सोरेन एवं हेमंत सोरेन ने किया। शिबू सोरेन ने संघर्ष किया लेकिन हेमंत सोरेन सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं। हेमंत गरीब आदिवासियों का दर्द नहीं समझ सकते है। राहुल गांधी की तरह हेमंत ने गरीबी नहीं देखी है। शिबू-हेमंत पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि  बाप-बीटा सीएम बने लेकिन संथाली भाषा को सम्मान नहीं दिलाया। संथाली संस्कृति व भाषा को सम्मान देने का काम भाजपा की सरकार कर रही है। संथाल बच्चों को पढ़ाने के लिए संथाली युवकों को गांव के स्कूलों में डेढ़ सौ रुपए घंटे पर रखने का निर्देश सरकार ने सभी डीसी को दिया है।

डबल इंजन की सरकार ने 30 लाख घरों में बिजली पहुंचाया। पहाड़ों में रहने वाले आदिवासियों के घरों में सोलर लाइट से बिजली पहुंचाया। दिसंबर तक गावों में भी 24 घंटे बिजली मिलेगी। हर चिरागी गावों में एलईडी लाइट जलेगी। 2022 तक सभी घरों में पाइप लाइन से जलापूर्ति की जाएगी। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना से किसानों को दिवाली का तोहफा दिया गया है। मुख्यमंत्री रघुवर दास अपराहन करीब साढ़े तीन बजे नक्सल प्रभावित पीरटांड़ स्थित सिधो-कान्हो मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र कुमार राय, कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी, गिरिडीह के विधायक निर्भय  शाहाबादी आदि मौजूद थे।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस