संवाद सहयोगी, बिरनी (गिरिडीह) : बिरनी पुलिस ने शुक्रवार सुबह तीन बजे 30 मवेशी लदे ट्रक को खदेड़कर पकड़ लिया। इसमें दो लोगों की गिरफ्तारी हो गई, जबकि दो भागने में सफल रहे। एसपी को सूचना मिली थी कि बिहार के नालंदा के गिरिया बाजार से उक्त ट्रक में मवेशी लादकर कर गिरिडीह लाया जा रहा है। इसके बाद हीरोडीह पुलिस व जमुआ पुलिस ने ट्रक का पीछा कर पकड़ने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। ट्रक चालक वाहन को भगाते हुए जोरासाख मोड़ से कोवाड़ की ओर जाने लगा। इसी बीच इसकी सूचना मुफस्सिल थाने को दी गई। इसी बीच ट्रक कोवाड़ से बिरनी की ओर मुड़ गया तो जमुआ व मुफस्सिल पुलिस ने बिरनी पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पर जमुआ, मुफस्सिल व बिरनी थाने की पुलिस ने ट्रक का पीछा करना शुरू किया।

पुलिस के बढ़ते दबाव के बाद ट्रक चालक ने बरमसिया मोड़ के पास एसबेस्टस के घर में वाहन को घुसा दिया और भागने की कोशिश करने लगे लेकिन पुलिस ने ट्रक चालक आजाद कुमार यादव व सरफराज अंसारी को धर दबोचा। जबकि गाड़ी में सवार अजय कुमार यादव और सनाज अंसारी भागने में सफल रहे। पूछताछ के दौरान एक ने अपना नाम मोहम्मद सरफराज कुरेशी मुहल्ला गिरिडीह का रहनेवाला बताया, जबकि दूसरे ने आजाद कुमार यादव ने त्रिलोकीबीघा नालंदा बिहार का रहनेवाला बताया। ट्रक थाना में लाने के बाद 30 मवेशी की पुष्टि की गई। इसमें एक की मौत होने की भी पुष्टि थाना प्रभारी अर्जुन कुमार मिश्रा ने की।

-बड़ी घटना होने से बाल बाल बचे पुलिस पदाधिकारी व अन्य लोग : ट्रक चालक वाहन को काफी तेज भगा रहा था। वाहन को रोकने के लिए बरमसिया मोड़ पर बिरनी पुलिस ने एक हाइवा को खड़ा किया तब चालक ने उस घर में वाहन को घुसा दिया । कहा जा रहा है कि अगर सुबह नहीं होती तो एक बड़ी घटना घटने से कोई नहीं रोक पाता। थाना प्रभारी अर्जुन कुमार मिश्रा ने बताया कि जब्त मवेशी को पचंबा गोशाला भेजा जा रहा है । प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों को जेल भेज दिया गया। फरार सनाज अंसारी मधुपुर थाना के भौराटांड़ व अजय यादव नालंदा के बलियारी का निवासी है। गिरिया बाजार से मुन्ना उर्फ बाबर ने मवेशी को ट्रक पर लोड कर गिरिडीह के कुरैशी मुहल्ला के बन्ने के पास भेजा था। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में बिरनी थाना के रवि प्रकाश पंडित, एएसआई नवीन कुमार मिश्रा, मकसूदन राउत व पुलिस जवानों का सहयोग रहा। समाचार लिखे जाने तक जांच व प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस