जासं, गिरिडीह: पचंबा थाना क्षेत्र के पेठियाटांड़ में एक 20 वर्षीय छात्रा की रहस्यमय परिस्थिति में मौत हो गई। परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए शव का आनन-फानन में अंतिम संस्कार कर दिया। घटना चार दिन पूर्व की बताई जा रही है।

मामले की सूचना पाकर डीएसपी संतोष कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस की टीम रविवार की शाम मृतक युवती के घर पहुंची। उसके माता-पिता व अन्य परिजनों से पूछताछ की गई। इसके बाद पुलिस ने स्वत: इस मामले में संज्ञान लेते हुए स्थानीय थाने में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। देर शाम युवती के पिता अनिल राम को हिरासत में लिया गया। उनसे पूछताछ की जा रही है। अनिल राम कचहरी में वेंडर का काम करते हैं। डीएसपी ने बताया कि मृत युवती के घरवाले तो कह रहे हैं कि उसने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली थी, लेकिन प्रथमदृष्टया यह ऑनर कि¨लग का मामला लगाता है। वैसे अभी हत्या का मामला दर्ज लिया गया है। सभी ¨बदुओं पर जांच की जा रही है।

चार दिन पूर्व की है घटना: मृतक छात्रा आरके महिला कॉलेज में सेमेस्टर वन की छात्रा थी। इसके साथ ही वह एक निजी स्कूल में पढ़ाती भी थी। बताया जा रहा है कि हितेंद्र नामक युवक से मोबाइल से बातचीत करना उसके माता-पिता व अन्य परिजनों को नागवार गुजरा। पहले तो उसे समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन इसके बाद भी जब वह नहीं मानी तो चार दिन पूर्व रात में उसकी हत्या कर दी गयी। आनन-फानन में उसका अंतिम संस्कार घर से कुछ दूरी पर स्थित तालाब के किनारे कर सारे सबूतों को नष्ट कर दिया गया। इधर परिजनों ने सभी को बताया कि घर में थोड़ा विवाद होने के बाद उसने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी है।

सूचना पर पुलिस हुई सक्रिय: घटना की सूचना मिलने के बाद पहले तो पचंबा थाना प्रभारी अजहरकांत झा उसके घर गए। करीब एक घंटे तक पूछताछ करने के बाद कोई सबूत उन्हें नहीं मिला। इसके बाद वे वापस आ गए। रविवार को इसकी सूचना जिले के आला अधिकारी को मिली। तब एसपी के निर्देश पर डीएसपी संतोष कुमार मिश्रा ने दलबल के साथ उसके घर जाकर पूछताछ की। इसके बाद जहां शव को जलाया गया था, वहां का भी मुआयना किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप