जागरण संवाददाता, गिरिडीह: बसपा पूरे झारखंड में एक ताकत बनकर उभर रही है। यहां हमें विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। यह बातें बसपा के प्रदेश अध्यक्ष सह हुसैनाबाद विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने कही। वे सोमवार को नया परिसदन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। इसके पूर्व उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक कर सांगठनिक कार्यों का जायजा लिया और संगठन मजबूती को लेकर कई निर्देश दिए। निष्क्रियता बरतनेवालों को दिखाया जाएगा बाहर का रास्ता: पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शिथिलता बरतने वाले नेता और कार्यकर्ता अब पार्टी में नहीं चलेंगे। निष्क्रिय और केवल पद पर बने रहने वाले नेताओं को जिम्मेवारी से मुक्त किया जाएगा। कार्यकर्ताओं की शिकायत और जिले में पार्टी संगठन की स्थिति को लेकर जिलाध्यक्ष शिव कुमार दास की क्लास भी ली।

इस दौरान कमल दास को गिरिडीह लोकसभा प्रभारी बनाया गया, जबकि मधु दास, पप्पू दास, उमा चरण दास, पप्पू तुरी, अर¨वद कुमार आदि ने बसपा में शामिल होने की घोषणा की। मौके पर प्रदेश महासचिव आफताब अहमद के अलावा सुखदेव दास, रतन दास, त्रिभुवन दास आदि उपस्थित थे।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रत्येक विस क्षेत्र में बूथ कमेटियों के गठन का निर्णय लिया गया है। इसके बाद जिले में विशाल सम्मेलन करके बसपा अपनी ताकत दिखाएगी। 2019 के लोस चुनाव में बसपा झारखंड में आशातीत सफलता के साथ दमदार उपस्थिति दर्ज कराएगी। यहां सभी 14 लोस सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि झारखंड में बसपा अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने की स्थिति में है। इसकी तैयारी भी कर रही है। अगर महागठबंधन बना तो पार्टी अध्यक्ष के निर्देश का पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोडरमा और गिरिडीह में हमारी मजबूत स्थिति है। लोस चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप