Move to Jagran APP

दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे बैंककर्मी, 150 करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित

यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर शुक्रवार से गिरिडीह के बैंक कर्मियों ने भी दो दिवसीय हड़ताल का शुरुआत कर दिया। इस दौरान तमाम बैंक कर्मी शहर के एक्सिस बैंक के बाहर जुटे और 12 सूत्री मांगो के समर्थन में केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। यूनियन के गिरिडीह अध्यक्ष अशोक चाौरसिया के नेत्तृव में करीब दो सौ से अधिक बैंक कर्मियों का जुटान एक्सिस बैंक परिसर में हुआ। जहां यूनियन के नेताओं ने एक्सिस बैंक के बाहर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 08:22 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 08:22 PM (IST)
दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे बैंककर्मी, 150 करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित
दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे बैंककर्मी, 150 करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित

गिरिडीह : युनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर बैंक कर्मी दूसरे दिन शनिवार को भी हड़ताल पर रहे। इस दौरान विभिन्न बैंकों के कर्मियों का एक्सिस बैंक के बाहर 12 सूत्री मांगो के समर्थन में धरना-प्रदर्शन जारी रहा। कर्मियों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर उसकी नीतियों का विरोध किया। यूनियन के गिरिडीह अध्यक्ष अशोक चाौरसिया के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन किया गया। हड़ताल के कारण बैंकों में ताले लटके रहे और सभी तरह के बैंकिग कार्य ठप हो गए। हड़ताल के कारण पूरे जिला में करीब 150 करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित हुआ। बैंक कर्मियों ने एटीएम का शटर तक डाउन कर रखा था। एटीएम बंद रहने के कारण लोगों की परेशानी और बढ़ गई।

loksabha election banner

भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक, यूनाईटेड बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, झारखंड ग्रामीण बैंक समेत दर्जन भर सरकारी और गैर सरकारी बैंकों की शाखाएं और एटीएम बंद रहे। हड़ताल का सबसे अधिक प्रभाव मध्यम और लघु कारोबारियों के कारोबार पर पड़ा। जो बैंकों से नित्यदिन लेनदेन के भरोसे ही अपना कारोबार करते रहे हैं। बता दें कि सम्माजनक वेतन समझौता को लागू करने, पांच दिन बैंकिग कार्य, मूल वेतन में खास भत्ता का विलय करने, नई पेंशन स्कीम का निष्पादन, स्टॉफ वेलफेयर फंड की व्यवस्था करने सहित अन्य मांगों को लेकर बैंक कर्मी हड़ताल पर हैं। मौके पर शशि बरनवाल, अभिनव वर्मा, देवराज आंनद, सत्यजीत सरकार, अविनाश कुमार, अभिषेक सिन्हा, मनोज शर्मा, अभिषेक वैद्य, नकुल रजक, आनंद पाठक आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.