Move to Jagran APP

पीरटांड़ में गजराजों ने बरपाया कहर, चार घरों को तोड़ा

पीरटांड़ में एक बार फिर गजराजों ने आतंक मचाया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 11:37 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 11:37 PM (IST)
पीरटांड़ में गजराजों ने बरपाया कहर, चार घरों को तोड़ा
पीरटांड़ में गजराजों ने बरपाया कहर, चार घरों को तोड़ा

संस, पीरटांड़: पीरटांड़ में एक बार फिर गजराजों ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है। बुधवार व गुरुवार रात पांच की संख्या में पहुंचे हाथियों ने उत्पात मचाते हुए चार लोगों के घर को तोड़ दिया। एक घटना विशुनपुर पंचायत के बोरोटांड व दूसरी खेताडाबर में घटी। जब रात को लोग होली के जश्न में डूबे थे तो उसी क्रम में गजराज वहां आए और घरों को तोड़ना शुरू कर दिया ।होली के कारण घर में महिलाएं थीं। पुरुष इधर उधर गए हुए थे। इसी क्रम में उनके झुंड ने घर को तोड़कर वहां रखे सामान चावल, बक्सा, टीवी, बर्तन आदि बर्बाद कर दिया। चावल को खाकर हाथियों ने समाप्त कर दिया।

loksabha election banner

पंचायत समिति सदस्य तीर्थनाथ सिंह व राजू कुमार ने बताया कि इस घटना में अनूप राय, फूरनी देवी, सुरेश राय, लालू राय आदि के घरों को तोड़ दिया गया है व काफी बर्बादी की गई। इससे इन गरीबों की कमर टूट गई है। उन्हें तत्काल कुछ मुआवजा दिया जाना चाहिए। बताया कि बीती रात को हाथी भगानेवाली टीम ने वहां आकर हाथियों को धनबाद की ओर भेज दिया है, लेकिन ये झुंड यहां अब कब आ जाएंगे, इसकी कोई गारंटी नहीं है। इसका स्थायी समाधान सरकार क्यों नहीं करना चाहती, यह समझ से परे है।

बताया कि घटना की सूचना वन विभाग को दे दी गई है, पर शुक्रवार शाम तक वहां कोई नहीं पहुंचा था। वहीं रेंजर मुक्ति प्रकाश पन्ना ने बताया कि फिलहाल हाथियों के झुंड को धनबाद के जंगलों की ओर भेज दिया गया है। मार्च महीने के कारण मुआवजा देने में देरी होगी, पर जरूर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हाथियों से लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.