बिरनी (गिरिडीह) : रांची-देवघर मुख्य मार्ग में बरहमसिया के पास बुधवार शाम लगभग साढ़े पांच बजे सड़क दुर्घटना में हुई सड़क दुर्घटना में एक किशोर की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों रिश्ते में चाचा-भतीजा हैं। घायल को रांची रेफर किया गया है। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया।

बताया जाता है कि धनवार थाना क्षेत्र के झंडा गादीपीपर निवासी

सुभानी अंसारी (16) व उसका भतीजा मुस्ताक (15) बाइक से पलौंजिया हल्दी पिसाने आए थे। दोनों घर वापस जा रहे थे। इसी बीच उक्त स्थान के पास एक वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे घटना स्थल पर ही सुभानी की मौत हो गई, जबकि मुस्ताक घायल हो गया। घटना के बाद वाहन फरार हो गया। ग्रामीणों ने घायल को बिरनी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सा पदाधिकारी ने प्राथमिक उपचार के बाद रांची रेफर कर दिया।

शव के साथ किया रोड जाम :

घटना की सूचना मिलने पर परिजन पहुंचे। परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से घटना स्थल से शव को उठाकर बरहमसिया चौक पर रख सड़क जाम कर दिया। लोग मुआवजा व वाहन को पकड़ने की मांग कर रहे थे। बीडीओ संदीप मधेशिया, थाना प्रभारी प्रशांत कुमार, एएसआई मधुसूदन राउत, गुदर उरांव पुलिस बल के साथ पहुंचे और घटना की जानकारी ली। बीडीओ व थाना प्रभारी के काफी समझाने के बाद सड़क जाम हटाया गया। जाम लगभग तीन घंटा रहा। इस दौरान सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। थाना प्रभारी ने परिजनों से कहा कि प्रशासन से भरपूर सहयोग किया जाएगा। जिस वाहन के खिलाफ आवेदन देंगे उस पर प्रथमिकी दर्ज होगी। जाम हटने के बाद पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर थाना ले गई। जाम हटाने में प्रशासन को विभिन्न दलों के नेताओं ने सहयोग किया। मौके पर भाजपा नेता बासुदेव प्रसाद वर्मा, माले नेता मुमताज अंसारी, झाविमो नेता रजाक अंसारी, मुखिया प्रेमचंद कुशवाहा आदि थे।

बीडीओ ने किया बीमा कराने का आग्रह : जाम स्थल पर बीडीओ ने लोगों से प्रधानमंत्री जीवन बीमा अवश्य कराने का आग्रह किया। कहा कि इस योजना के तहत मृतक के परिजनों को दो लाख बीमा राशि मिलेगी। ऐसे में सड़क जाम करने की आवश्यकता नहीं होगी।

By Jagran