Move to Jagran APP

साइबर अपराधी के जाल में फंस 70 हजार की रकम गंवाई

प्रखंड के खिजुरी पंचायत के मुखिया बड़का टुड्डू साइबर अपराधी के लुभावना बातों में आकर 70 हजार रुपया ठगी कर लिया है।एक लाख बाइस हजार दो सौ रुपया लेने के फिराक में था।भाजपा नेता उपेंद्र साव को जानकारी मिलने पर शेष रकम भेजने से रोका।साइबर थाना में आवेदन दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 08:00 PM (IST)
साइबर अपराधी के जाल में फंस 70 हजार की रकम गंवाई
साइबर अपराधी के जाल में फंस 70 हजार की रकम गंवाई

तिसरी (गिरिडीह): खिजुरी पंचायत के मुखिया बड़का टुडू साइबर अपराधी की लुभावनी बातों में आकर 70 हजार रुपये की ठगी का शिकार हो गए। अपराधी एक लाख बाइस हजार दो सौ रुपये लेने की फिराक में था। भाजपा नेता उपेंद्र साव को जानकारी मिलने पर शेष रकम भेजने से उन्होंने रोका। इसके बाद साइबर थाना में आवेदन दिया गया। जानकारी के अनुसार 21 जुलाई को मुखिया के मोबाइल पर फोन आया कि प्रधानमंत्री आवास के निर्माण कार्य में वे जिला टॉपर हुए हैं। इसके लिए उन्हें सरकार एक ट्रैक्टर के साथ गरीब व दिव्यांगों के बीच वितरण करने के लिए दो सौ पैकेट चावल व एक सौ पैकेट दाल देगी। उसने कहा कि वे प्रधानमंत्री आवास के मैनेजर हैं जो पटना से बोल रहे हैं। मुखिया ने अपने दामाद महेश हेंब्रम को फोन थमा दिया। वही बात उसे भी बताई गई। इसके एवज में पहले 25 हजार व दूसरे दिन 45 हजार अलग अलग खाते में विमली देवी व बिनीता के नाम से मंगवा लिया गया। साइबर अपराधी ने इसके बाद दूसरी लुभावनी बात कही कि उनकी पत्नी बसंती टुडू के नाम से तीन लाख 55 हजार का चेक भेजा गया है। कहा कि उस चेक को वॉट्सअप कर दिया गया है देख लें। यह पैसा देने के लिए बसंती का खाता नंबर लिया गया। कहा कि खाते में चेक की रकम लेने के लिए 52,200 रुपये फी देना होगा। इसके लिए विजय सिंह पूर्ति के नाम से खाता नंबर भेजा गया। इस बात की जानकारी भाजपा नेता उपेंद्र साव को हुई तो उन्होंने शेष रकम नहीं डालने को कहा। इसके बाद गिरिडीह के साइबर थाना में इस मामले को लेकर पीड़ित मुखिया ने आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.