Move to Jagran APP

पारसनाथ में लैंड माइंस विस्फोट की नक्सली साजिश नाकाम, 33 आईईडी बम बरामद

पुलिस व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की टीम ने नक्सलियों की लैंड माइंस विस्फोट की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 04:03 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 07:49 PM (IST)
पारसनाथ में लैंड माइंस विस्फोट की नक्सली साजिश नाकाम, 33 आईईडी बम बरामद
पारसनाथ में लैंड माइंस विस्फोट की नक्सली साजिश नाकाम, 33 आईईडी बम बरामद

जागरण संवाददाता, गिरिडीह। पारसनाथ पहाड़ पर गुरुवार को पुलिस व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की टीम ने नक्सलियों की लैंड माइंस विस्फोट की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। नक्सलियों द्वारा करीब डेढ़ से दो किमी की दूरी पर बिछाए गए 33 आईईडी बम को बरामद करने के बाद सभी को नष्ट कर दिया गया। एक-एक बम करीब पांच से छह किलो का था। एसपी सुरेंद्र कुमार कुमार झा व एएसपी अभियान दीपक कुमार के नेतृत्व में टीम को यह कामयाबी मिली है।

loksabha election banner

एसपी को पारसनाथ पहाड़ पर नक्सलियों द्वारा बारूदी सुरंग बिछाने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर एसपी सुरेंद्र कुमार झा, एएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में पुलिस व सीआरपीएफ की 154 एवं सात बटालियन की टीम गुरुवार की अहले सुबह सर्च के लिए पारसनाथ पहाड़ निकली। घंटों मशक्कत करने के बाद पारसनाथ पहाड़ से निमियाघाट जाने के रास्ते पर आईईडी बम बिछे होने की बात सामने आई।

काफी सतर्कता से एक-एक कर इन 33 बमों को बरामद किया गया। बाद में सभी को नष्ट कर दिया गया। इसके बाद एसपी व एसपी पारसनाथ पहाड़ से वापस लौट गए हैं। आसपास के इलाकों में छापेमारी अभी भी जारी है। पुलिस व सीआरपीएफ की टीम को निशाना बनाने के लिए ही नक्सलियों ने यह साजिश रची थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.