Move to Jagran APP

16 वर्षो में भी नहीं बना कपिलो का सामुदायिक भवन

बिरनी (गिरिडीह) कपिलो के कोठातरी वार्ड नंबर चार में 16 वर्षो में भी नहीं बन सका है स

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 05:39 PM (IST)
16 वर्षो में भी नहीं बना कपिलो का सामुदायिक भवन
16 वर्षो में भी नहीं बना कपिलो का सामुदायिक भवन

बिरनी (गिरिडीह) : कपिलो के कोठातरी वार्ड नंबर चार में 16 वर्षो में भी नहीं बन सका है सामुदायिक भवन। अब उसे लोगों ने वाहन रखने के लिए गैरेज व जानवर रखने के लिए गोहाल बना लिया है। सामुदायिक भवन अब जर्जर होने लगा है। उस भवन में अब भी रंगरोगन हो जाए, दरवाजे खिड़की लग जाए व अंदर की दीवार व जमीन की प्लास्टर हो जाए तो ग्रामीण उसे उपयोग में ला सकते हैं। इस निर्माण कार्य को पूर्ण कराने के लिए किसी अधिकारी, सांसद, विधायक व पंचायत प्रतिनिधियों का ध्यान अब तक इस ओर नहीं गया है। जिस मकसद से इस सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जा रहा था वह साकार नहीं हो सका है। वर्ष 2015 में बगोदर विस क्षेत्र में भाजपा का कमल खिला था। उस वक्त ग्रामीणों में उम्मीद थी कि अधूरे भवन का निर्माण कार्य विधायक पूर्ण कराएंगे। पांच साल तक भाजपा विधायक की सत्ता बगोदर में रही पर उन्होंने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया। अब फिर भाकपा माले विधायक की सत्ता वर्ष 2020 में आई है। अब उनसे जनता की उम्मीद जगी है। लोग उम्मीद कर रहे हैं कि जहां-जहां अधूरे कार्य हैं वह पूरा होगा और लोगों का सपना साकार होगा। अब देखा जाएगा कि भवन निर्माण कराने में विधायक का ध्यान आकृष्ट होता है या नहीं। राशि की निकासी होने के बाद भी बिरनी में एक नहीं बल्कि दर्जनाधिक सरकारी भवन अधूरे हैं। अधिकारी व जनप्रतिनिधि आंख व कान बंद किए हुए हैं।

loksabha election banner

-ग्रामीण क्या कहते हैं : ग्रामीण नईमुद्दीन अंसारी, मौलाना अमानुल्लाह, गुलाम रसूल, समसुद्दीन अंसारी व अब्दुल मियां ने कहा कि सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य विधायक मद से वर्ष 2005 में शुरू हुआ था। इससे ग्रामीणों को काफी खुशी हुई थी। उन्हें लगा था कि इस भवन से उन्हें लाभ मिलेगा, लेकिन किस कारण यह भवन अधूरा रह गया यह किसी को पता नहीं है। भवन निर्माण की राशि की निकासी हो जाने के बाद भी यह अधूरा है और अधिकारी व जनप्रतिनिधि कुंभकर्ण की नींद में सोए हैं। इसकी जांच कर अधिकारी दोषी व्यक्ति के उपर मुकदमा दर्ज कर भवन निर्माण कार्य को पूर्ण कराएं ताकि इसका लाभ ग्रामीणों को मिल सके। इधर बीडीओ संतोष कुमार गुप्ता ने कहा कि इसकी जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए उपायुक्त को पत्र भेजा जाएगा। उनके आदेशानुसार ही कोई कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.