Move to Jagran APP

महंगा पड़ा दूसरी शादी रचाने की कोशिश, जेल भेजे गए पिता-पुत्र

बेंगाबाद (गिरिडीह) पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी रचाने की कोशिश पति और उसके पिता

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 07:59 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 07:59 PM (IST)
महंगा पड़ा दूसरी शादी रचाने की कोशिश, जेल भेजे गए पिता-पुत्र
महंगा पड़ा दूसरी शादी रचाने की कोशिश, जेल भेजे गए पिता-पुत्र

बेंगाबाद (गिरिडीह) : पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी रचाने की कोशिश पति और उसके पिता को महंगा पड़ा। पुलिस ने दोनों ही पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया। यह मामला चपुआडीह गांव का है।

loksabha election banner

चपुआडीह निवासी फरीमजान शेख की बेटी की शादी पचंबा के मोहनपुर निवासी शमसेर खान के बेटे राजा खान के साथ तय हुई थी। रविवार की रात राजा खान बारात लेकर चपुआडीह पहुंचा था। लड़की पक्ष के लोग बारातियों के स्वागत में जुटे थे। इसी बीच नाश्ते के बाद भोजन की तैयारी चल रही थी कि खाना बनानेवाले कारीगर ने दुल्हे की पहचान करते हुए बताया की इसकी शादी बेंगाबाद के घुठिया निवासी स्व. खलील मिर्जा की बेटी इसरत जहां के साथ हुई थी। उस शादी में भी उसने खाना बनाया था। यह बात सुन बबाल खड़ा हो गया। अचानक खुशियों के बीच तकरार शुरू हो गई। इस बात से आक्रोशितों ने दुल्हे और उसके पिता के साथ हाथापाई तक कर दी। इसके बाद निवर्तमान मुखिया मो. शमीम ने बेंगाबाद पुलिस को पूरी घटना की सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस सदलबल घटना स्थल पर पहुंची और दुल्हे और उसके पिता को पकड़कर थाना लेते गई। इसके बाद उसकी पहली पत्नी इशरत जहां बेंगाबाद थाने पहुंची और आवेदन देकर पति राजा खान और ससुर शमसेर खान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई।

थाने में दिए आवेदन में उसने कहा कि उसकी शादी जून 2020 में राजा खान के साथ हुई थी। इसी बीच एक माह तक सबकुछ ठीकरहा। इसके बाद एक लाख रुपये दहेज और एक बाइक की मांग की जाने लगी। मांग पूरी नहीं होने पर पति और ससुर मिलकर उसे प्रताड़ित करने लगे। बाध्य होकर वह मायके आ गई। इस बीच वे लोग दूसरे जगह रहने लगे। वह लगभग सात माह से मायके में ही रह रही है, लेकिन इस दौरान न पति न लेने पहुंचा और न ही फोन पर कोई खोज खबर ली। रविवार को दूसरी शादी रचाने बारात लेकर चपुआडीह जाने की खबर पाकर उसके स्वजन वहां पहुंचे तो यह देखकर हैरान रह गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.