Move to Jagran APP

उप मुखिया के पुत्र को अगवा करनेवाले जामताड़ा गैंग की गिरफ्तारी बनी चुनौती

गिरिडीह उपमुखिया के पुत्र नईमुल्लाह को अगवा करनेवाले जामताड़ा गैंग के अपराधियों को गि

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 07:47 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 07:47 PM (IST)
उप मुखिया के पुत्र को अगवा करनेवाले जामताड़ा गैंग की गिरफ्तारी बनी चुनौती
उप मुखिया के पुत्र को अगवा करनेवाले जामताड़ा गैंग की गिरफ्तारी बनी चुनौती

गिरिडीह : उपमुखिया के पुत्र नईमुल्लाह को अगवा करनेवाले जामताड़ा गैंग के अपराधियों को गिरफ्तार करना गिरिडीह पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। गिरफ्तारी के लिए गिरिडीह पुलिस पिछले एक सप्ताह से नईमुल्लाह के मित्र इकराम को हिरासत में लेकर गिरिडीह से जामताड़ा तक छापेमारी कर रही है।

loksabha election banner

युवक को अगवा करनेवालों में जामताड़ा के हमीद उर्फ प्रधान, मुस्तकीम, फारूख व शमसुद्दीन समेत अन्य शामिल रहे हैं। अपहरण कर मोटी रकम वसूली करने की साजिश जेल में बंद शातिर समद के गिरोह में काम करनेवाले जियाउल ने रची थी। समद के भतीजे मुस्तकीम व अन्य के साथ मिलकर अपहरण की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस अपहरण की साजिश में सहयोग करनेवाले दंपति समेत तीन लोगों को दबोच कर जेल भेज चुकी है। अपहरण की इस घटना को अंजाम देने में जामताड़ा जिले के करमाटांड़ व नारायणपुर थाना क्षेत्र का गिरोह शामिल रहा है। गिरोह के सदस्यों के खिलाफ करमाटांड़, नारायणपुर, गांडेय समेत अन्य थानों में आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। गिरोह के सदस्यों के बारे में पुलिस को गिरफ्तार जियाउल से कई अहम सुराग भी मिले हैं, लेकिन शातिर दिमागी अपहरणकर्ता पुलिस के बुने जाल में नहीं फंस पा रहे हैं। इस गिरोह में शामिल मुख्य दो सदस्यों हमीद व मुस्तकीम के साथ जियाउल का गहरा संबंध भी रहा है। जियाउल के माध्यम से ही नईमुल्लाह की अपहरण करने की साजिश रची गई थी। इसमें जियाउल एक महिला, उसके पति व नईमुललाह के दोस्त का सहयोग लिया था। महिला को जियाउल ने बीमारी के इलाज के लिए 15 हजार रुपये कर्ज दिया था। महिला ने पांच हजार रुपये वापस कर दी थी। जियाउल ने महिला से नईमुल्लाह से फोन पर प्यार की बात करते हुए बुलाने की शर्त पर दस हजार रुपये छोड़ देने का भरोसा दिया था। महिला ने अनेकों बार एक मोबाइल नंबर से उसे फोन कर प्यार का झांसा देकर पेजवारा स्कूल के पास बुलाई थी। वह अपने दोस्त इकराम के साथ 17 फरवरी की रात साढे आठ बजे के करीब स्कूल के पास पहुंचा था जहां पहले से मौजूद अपहरणकर्ताओं ने नईमुल्लाह को अगवा कर फरार हो गए थे। बाद में उसे जामताड़ा के करमाटांड़ के पास एक सुनसान स्थान में छोड़ दिया गया था। पुलिस की टीम ने यहीं से उसे बरामद कर वापस लाई थी। नईमुल्लाह गांडेय प्रखंड के कुंदलवादह पंचायत के पूर्व उपमुखिया मो अनवारूल्लाह का पुत्र है।

- साजिश के सहयोगी दंपति समेत तीन धराए : नईमुल्लाह के अपहरण मामले की साजिश में अपहर्ताओं को सहयोग करने के मामले में दंपति समेत तीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। जिन्हें जेल भेजा गया है उनमें जियाउल अंसारी उर्फ कारू, मीना देवी व उसका पति पप्पू दास शामिल है।

वर्जन : अपहरणकांड को अंजाम देनेवाले गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस गुप्त सूचना पर इस अभियान में जुटी है। गिरोह के सदस्यों के बारे में कुछ सुराग हाथ लगा है। इस घटना को अंजाम देनेवालों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वैसे इसमें सहयोग करनेवाले दंपति समेत तीन को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अनिल कुमार सिंह, सदर एसडीपीओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.