Move to Jagran APP

शिलान्यास समारोह में प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष कांग्रेसियों ने किया बवाल

गिरिडीह कांग्रेस कार्यालय के नए भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 06:30 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 06:30 PM (IST)
शिलान्यास समारोह में प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष कांग्रेसियों ने किया बवाल
शिलान्यास समारोह में प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष कांग्रेसियों ने किया बवाल

गिरिडीह : कांग्रेस कार्यालय के नए भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के समक्ष कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान जहां कार्यक्रम को बाधित किया गया तो वहीं जिलाध्यक्ष नरेश वर्मा एवं कांग्रेस प्रदेश कमेटी के सदस्य सतीश केडिया के खिलाफ नारेबाजी की गई। इसे लेकर वहां खूब हंगामा मचा। इस हंगामे को देखते हुए पुलिस को वहां आना पड़ा पर उनका आक्रोश थमने का नाम ही नहीं ले रहा था। भवन निर्माण करनेवाली टीम में शामिल लोगों का भी विरोध कर रहे थे। स्थिति यह हो गई कि कई बार कुर्सियों को भी इधर-उधर फेंक दिया गया। वे लोग विरोध करते हुए मंच के सामने कुछ दूरी पर धरना पर बैठ गए। वे लोग यह भी कह रहे थे कि अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं के साथ नाइंसाफी की जा रही है तो कुछ लोगों का कहना था कि निर्माण स्थल पर लगे प्राक्कलन बोर्ड में सीनियर लीडरों का नाम छोड़ दिया गया है। कुछ लोगों का आरोप था कि मंत्री के लिए बनाए गए स्थल पर बैठने के लिए कुर्सी देने में भेदभाव किया गया है। पार्टी के बुजुर्ग नेता व पूर्व सांसद तिलकधारी प्रसाद सिंह का नाम शिलापट्ट पर नहीं देने का भी आक्रोशित कार्यकर्ता विरोध कर रहे थे। विरोधी गुट में कांग्रेस के नगर अध्यक्ष महमूद अली खान, नदीम अख्तर, मो. शमीम, आलमगीर आलम, नेसार अहमद सहित दर्जनों लोग शामिल थे। हालांकि कार्यक्रम के दौरान जब जामताड़ा के विधायक इरफान आलम कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने कहा कि वे उनलोगों के साथ हैं और कोई भी मनमानी चलने नहीं दी जाएगी। कहा कि जो बात कहनी है वे मंच पर आकर कहें और धरना समाप्त कर दें। तब वहां से सभी लोग उठे और प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी अतिथियों का बारी बारी से माल्यार्पण किया।

loksabha election banner

-----------------------

झारखंड से होगा भाजपा का सफाया : रामेश्वर

-कांग्रेस में नहीं चल रहा सब कुछ ठीक-ठाक : इरफान

जासं, गिरिडीह : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि केंद्र सरकार की मनमानी नीति के कारण देश के समक्ष संकट पैदा हो गया है। ना तो किसी को रोजगार दिया जा रहा है और ना ही किसी प्रकार की सहायता। नए कृषि कानून से किसानों के समक्ष विकट स्थिति उत्पन्न हो गई है। ऐसी स्थिति में लोगों में कांग्रेस के प्रति रूझान बढ़ गया है। उरांव शुक्रवार को यहां जिला कांग्रेस कार्यालय भवन के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे।

रामेश्वर उरांव ने कहा कि भाजपा लोगों को धर्म व जाति आदि के नाम पर बरगला रही है। आनेवाले विधानसभा चुनाव में भाजपा का इस राज्य से पूरी तरह साफ कर दिया जाएगा। कांग्रेस अभी इस राज्य में अच्छा कार्य कर रही है जिसका लाभ यहां की जनता उठा रही है। जैसे ही यहां सरकार बनी कि कोरोना संकट आ गया। इसके बावजूद सरकार ने जनता के हित में कार्य किए। अभी 15 लाख नए लोगों का राशन कार्ड बन रहा है जिससे वे राशन आदि का लाभ ले पाएंगे। बहुत ही जल्द 60 वर्ष से अधिक के तीन लाख 65 हजार लोगों को पेंशन योजना का लाभ दिया जाएगा। किसानों के आंदोलन के समर्थन में एवं केंद्र सरकार की गलत नीति व महंगाई के विरोध में हजारीबाग में शनिवार को ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी। उन्होंने अपील की कि यहां के भी कार्यकर्ता काफी संख्या में हजारीबाग पहुंचकर इस कार्यक्रम में भाग लें।

कांग्रेस में नहीं चल रहा है सब कुछ ठीकठाक : जामताड़ा के विधायक सह पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष इरफान अंसारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में अभी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इसमें सुधार की काफी आवश्यकता है। कार्यक्रम की शुरूआत में कुछ कार्यकर्ताओं की ओर से किए जा रहे विरोध एवं हंगामे पर उन्होंने कहा कि विरोध करने का अधिकार सभी को है पर इसका विरोध प्रक्रिया के तहत किया जाना चाहिए। पार्टी का मुख्य उद्देश्य अभी सदस्यता अभियान चलाना है ताकि लोग इससे ज्यादा संख्या में जुड़ सकें। मौके पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, पूर्व सांसद तिलकधारी प्रसाद सिंह, प्रदेश प्रवक्ता रमेश गुप्ता, को-ऑर्डिनेटर अशोक चौधरी, कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल के प्रदेश अध्यक्ष शकील अहमद अंसारी, किशोर शहदेव, आलोक दूबे, पूर्व जिला अध्यक्ष एनपी सिंह बुल्लू, अजय सिन्हा मंटू, नवीन चौरसिया, सतीश केडिया, मदन लाल विश्वकर्मा, उपेंद्र सिंह, अशोक विश्वकर्मा, मंजू कुमारी, प्रो. मुकेश साह, धनंजय सिंह, गौतम सिंह, वरूण कुमार सिंह, कृष्णा सिंह, बलराम यादव, अमित सिन्हा समेत कई लोग शामिल थे। संचालन जिला अध्यक्ष नरेश वर्मा ने किया। इसके पूर्व शहर पहुंचने पर पपरवाटांड़ से जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष व अधिवक्ता अजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में बाइक जुलूस के साथ मंत्री रामेश्वर उरांव समेत प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को कार्यक्रम स्थल लाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.