Move to Jagran APP

नक्सलवाद व अपराध पर लगेगी लगाम

जिले में नक्सलवाद को खत्म करना चुनौती के रूप में लेते हुए नक्सलियों की गतिविधियों पर लगाम लगाते हुए उनकी सफाया करना प्राथमिकता है। नक्सलवाद को जड़ से समाप्त करने को लेकर व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाएगा और जिले को नक्सलमुक्त बनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 12:30 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 12:30 AM (IST)
नक्सलवाद व अपराध पर लगेगी लगाम
नक्सलवाद व अपराध पर लगेगी लगाम

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : जिले में नक्सलवाद को खत्म करना चुनौती के रूप में लेते हुए नक्सलियों की गतिविधियों पर लगाम लगाते हुए उनका सफाया करना प्राथमिकता है। नक्सलवाद को जड़ से समाप्त करने को लेकर व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाएगा और जिले को नक्सलमुक्त बनाया जाएगा। उक्त बातें जिले के 36 वें पुलिस अधीक्षक के रूप में पुलिस लाइन स्थित कार्यालय में योगदन देने के बाद नवपदस्थापित एसपी अमित रेणु ने कही।

loksabha election banner

रेणु वर्ष 2016 बैच के आइपीएस पदाधिकारी हैं। इससे पूर्व वे धनबाद जिले में ग्रामीण एसपी के रूप में कार्यरत थे। वे यहां से स्थानांतरित होने वाले पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा के स्थान पर योगदान दिए हैं। रेणु सबसे पहले रांची में पुलिस पदाधिकारी के रूप में योगदान देकर सेवा दे चुके हैं। वे आइपीएस पदाधिकारी बनने से पहले आइआरएस सर्विस में रहते हुए रेवेन्यू पदाधिकारी के रूप में भी कार्यरत कर चुके थे। रेणु मूलत: झारखंड के देवघर जिले के रहने वाले हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या या शिकायत हो तो वे सीधे संपर्क कर अपनी बात रख सकते हैं। लोगों को अमन चैन से रहने के लिए पुलिस हर संभव तत्पर रहेगी। नक्सलवाद के साथ आर्थिक अपराध व अन्य आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाना प्राथमिकता होगी। साथ ही अवैध शराब कारोबार व कोयले की अवैध कारोबार पर अंकुश लगाया जाएगा। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई करते हुए आपसी भाईचारे को बढावा दिया जाएगा। मौके पर अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे। रांची के एसएसपी के पद पर पदोन्नत होने वाले निवर्तमान पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा को पुलिस लाइन समेत उनके आवास पर पुलिस पदाधिकारियों समेत आम लोगों व शुभचितकों ने बुके व गुलदस्ता देकर सम्मानित करते हुए रांची के लिए विदा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.