Move to Jagran APP

बीएनएस डीएवी में ऑनलाइन पढ़ाई

सिरसिया स्थित बी एन एस डी ए वी पब्लिक स्कूल ने सभी कक्षाओं के वार्षिक परीक्षा फल व्हाट्सएप एवं जूम ऐप के माध्यम से जारी कर दिया है। इस संबंध में क्षेत्रीय निदेशक सह प्राचार्य झारखंड 5श्रठ्ठद्ग-द्ध डॉक्टर पी हाजरा ने बताया कि Þलॉक डाउन जैसी आपातकालीन स्थिति को देखते हुए विद्यालय प्रबंधन ने विद्यार्थियों की पढ़ाई का विशेष ध्यान रखा है। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं की पढ़ाई सुचारू रूप से चले बाधित न हो। इसके लिए विद्यालय प्रबंधन ने जूम

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 05:54 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 05:54 PM (IST)
बीएनएस डीएवी में ऑनलाइन पढ़ाई
बीएनएस डीएवी में ऑनलाइन पढ़ाई

गिरिडीह : सिरसिया स्थित बीएनएस डीएवी पब्लिक स्कूल ने सभी कक्षाओं के वार्षिक परीक्षा फल वाट्सएप एवं जूम एप्प के माध्यम से जारी कर दिया है। क्षेत्रीय निदेशक सह प्राचार्य झारखंड जोन डॉ. पी हाजरा ने बताया कि लॉक डाउन जैसी आपातकालीन स्थिति को देखते हुए विद्यालय प्रबंधन ने विद्यार्थियों की पढ़ाई का विशेष ध्यान रखा है। छात्र-छात्राओं की पढ़ाई सुचारू रूप से चले, इसके लिए विद्यालय प्रबंधन ने जूम एप और वाट्सएप के सहयोग से ऑनलाइन क्लासेज को संचालित करने की व्यवस्था की है। इससे विद्यार्थियों के नए सत्र की पढ़ाई बाधित नहीं होगी। विद्यालय प्रबंधन ने सभी बच्चों को उनकी कक्षाओं के अनुसार विषयवार समय सारणी एवं पाठ्य सामग्री उपलब्ध करा दी है। समय सारणी के अनुसार बच्चे विभिन्न शिक्षकों के शिक्षण का लाभ उठा सकेंगे। इस माध्यम से जब नए सत्र में बच्चे विद्यालय जाएंगे तो उनका पाठ्यक्रम पीछे नहीं रहेगा। इससे उनके अध्ययन में किसी प्रकार की रुकावट नहीं आएगी। ऑनलाइन शिक्षण कार्य छात्रों व अभिभावकों के सहयोग के बिना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि अभिभावकगण भी इस आपातकालीन स्थिति में विद्यालय प्रबंधन का सहयोग करें, ताकि बच्चों का भविष्य खतरे में न पड़े।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.