Move to Jagran APP

थोक व्यापारियों के लिए खुलेगी बाजार समिति

आज दिनांक 27-03-20 को समाहरणालय सभागार कक्ष में उपायुक्त की अध्यक्षता में माननीय विधायक गिरिडीह चैंबर ऑफ कॉमर्स एवं सब्जी तथा थोक व्यापारी के साथ बैठक आहूत की गई। इस दौरान उपायुक्त के द्वारा थोक विक्रेताओं को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया गया। *थोक व्यापारी के लिए खोला जाएगा बा•ार समिति..*

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 11:33 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 06:17 AM (IST)
थोक व्यापारियों के लिए खुलेगी बाजार समिति
थोक व्यापारियों के लिए खुलेगी बाजार समिति

जासं,गिरिडीह : डीसी कार्यालय के सभाकक्ष में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में सब्जी और थोक व्यापारियों की बैठक हुई, जिसमें विधायक सुदिव्य कुमार सोनू तथा चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। उपायुक्त ने थोक विक्रेताओं को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

loksabha election banner

खोली जाएगी बा•ार समिति : इस दौरान निर्णय लिया गया कि थोक व्यापारियों के लिए बाजार समिति को खोला जाएगा, ताकि वे बाजार समिति में खुदरा व्यापारियों को सामान दे सकें। खुदरा व्यापारी आम उपभोक्ता के बीच निर्धारित मूल्य पर सामानों की बिक्री करेंगे। खुदरा व्यापारी अपनी दुकान में निर्धारित मूल्य की दर तालिका लगाना सुनिश्चित करेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन एवं चैंबर ऑफ कॉमर्स के सहयोग से आमजनों की सुविधा के लिए होम डिलीवरी की शुरुआत की गई है ताकि आमजनों को उनके घर पर ही आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराया जा सके। इससे लोग अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलेंगे। इसके माध्यम से दूध, ब्रेड, सब्जी, फल, गेहूं, आटा, चावल आदि उपलब्ध कराया जा रहा है।

सोशल डिस्टेंसिग का ध्यान रखें : उपायुक्त ने कहा कि सब्जी खरीदते वक्त लोग सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन करें। अपनी बारी आने का इंतजार करें। इसमें एक मीटर की दूरी बनाए रखें तथा जिला प्रशासन के निर्देशों का अनुपालन करें। 100, 150, 200 रुपये आदि का पैकेट तैयार कर ठेला एवं टोकरी के जरिए आमलोगों को उपलब्ध कराया जाए, जिसमें सारी आवश्यक सब्जियां हों। इससे लोगों के समय की बचत होगी एवं भीड़ पर भी नियंत्रण होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रयास करें कि ठेला एवं टोकरी के माध्यम से घर-घर सब्जी पहुंचाई जाए व भीड़ इकट्ठी न होने दी जाए।

-वाहन पास का न हो दुरुपयोग : उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वाहन पास का दुरुपयोग न हो इसके लिए एसोसिएशन के माध्यम से परमिट का परमिशन देना सुनिश्चित करें। सामान्य पास अनुमंडल पदाधिकारी एवं नजारत उप समाहर्ता गिरिडीह की ओर से दिया जाएगा। बताया गया कि लॉकडाउन के मद्देनजर अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकलने पर पाबंदी है।

-दिहाड़ी मजदूरों के लिए खाना की व्यवस्था : बताया गया कि देश या अन्य राज्यों से आनेवाले दिहड़ी मजदूरों के लिए जिले के विभिन्न एनजीओ द्वारा खाने का पैकेट तैयार कर उनको खाना उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने सभी एनजीओ से अपील की कि बाहर से आनेवाले कोई भी दिहाड़ी मजदूर या व्यक्ति भूखा न रहे।

विधायक ने व्यापारी वर्ग एवं चैंबर के लोगों से अपील की कि उनलोगों का यह दायित्व है कि जिले के कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए सभी दिहाड़ी मजदूरों एवं गरीब, असहाय व्यक्तियों को खाना दें। सभी लोग सेवा भाव से सहयोग करें। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी राजेश प्रजापति, डीएसपी वन विनोद कुमार रवानी, डीटीओ भागीरथ प्रसाद आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.