गिरिडीह : लॉकडाउन को देखते हुए धार्मिक स्थलों में भीड़ नहीं जुटाने के आदेश का पालन शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी किया। जुम्मे की नमाज अदा करने लोग मस्जिद नहीं पहुंचे। लोगों ने अपने-अपने घर से ही नमाज अदा की।

जमुआ : प्रखंड में जुम्मे की नमाज सभी लोगों ने अपने-अपने घर में अता की। प्रखंड की मस्जिदों में जुम्मे के दिन जहां सैकड़ों लोग जमा होकर नमाज पढ़ते थे, वहां आज सन्नाटा पसरा रहा। प्रखंड की सभी मस्जिदों में सामान्य दिनों की तरह जुम्मे का अजान भी हुआ और बाकायदा जमात के साथ सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए नमाज भी पढ़ी गई, लेकिन वहां मात्र चार से पांच लोग ही रहे। बिरनी : इस क्षेत्र के मुस्लिम भाइयों ने मस्जिदों में जुम्मे की नमाज अता नहीं की। सभी ने अपने-अपने घरों में नमाज अता की। इसे लेकर बीडीओ संतोष कुमार गुप्ता, सीओ संदीप मधेसिया, थाना प्रभारी सुरेश कुमार मंडल हर क्षेत्र में घूमते रहे।

झारखंडधाम : कसियोटोल, भोलापुर, तुलसीडीह, लछुडीह, जरीडीह, नईटांड़, कुसैया, परसन, टीकोडीह,  कैलाढाब सहित दर्जनाधिक गांवों की मस्जिदों में जुम्मे की नमाज अता करने लोगों का जुटान नहीं हुआ। हीरोडीह थाना प्रभारी राधेश्याम पांडेय व परसन प्रभारी रमाशंकर उपाध्याय ने क्षेत्र की  मस्जिदों में पहुंचकर लॉकडाउन का अनुपालन करने की अपील की। उपस्थित मौलाना तथा गांव के सदर से एक साथ नमाज अता नहीं करने का अनुरोध किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस