देवरी (गिरिडीह): चिकनाडीह पंचायत के गादीकला गांव में चार दिनों में हुई पांच लोगों की मौत की घटना को लेकर मुखिया रेखा शर्मा, उनके पति नेमधारी हजाम व पंचायत समिति सदस्य के प्रतिनिधि रामजी यादव की मौजूदगी में शनिवार को गांव में बैठक हुई। बैठक में उपस्थित लोगों ने चार दिनों में पांच लोगों की असामयिक मौत होने को लेकर समीक्षा की।

अवैध शराब का निर्माण बंद करने, किसी के शराब नहीं पीने व शराबबंदी करने का भी प्रस्ताव लाया गया। गांव के लोगों ने सर्वसम्मति से समर्थन करते हुए शराबबंदी करने का निर्णय लिया। प्रतिनिधि ने घर-घर जाकर लोगों से हाथ जोड़कर अपील की कि अवैध शराब बनाने, बेचने व पीने का बहिष्कार करें तभी गांव में शांति मिलेगी। मुखिया ने बताया कि गांव के अधिकांश लोगों में शराब पीने की शिकायत मिली है जिसे बंद करने की लोगों से अपील की गई ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो और गांव के लोग सुरक्षित रहें। आशंका जताई जा रही है कि शराब की वजह से ही इनलोगों की मौत हुई है।

मौके पर नेमधारी हजाम, रामजी यादव, भानू शर्मा, हरिहर यादव, एमपी सिंह, रामेश्वर यादव, बहादुर यादव, सुखदेव यादव, भुनेश्वर दास, उमेश दास, रामेश्वर दास, सुखदेव स्वर्णकार, सुनील स्वर्णकार, राजेश यादव, प्रकाश साव, पप्पू यादव, ज्योतिष सिंह, कार्तिक साहू, महावीर यादव, महेंद्र यादव, मुखलाल सोनार, चमन दास, जगदीश दास, बनवारी यादव, रामचंद्र सुनार, सरस्वती देवी, मालती देवी, आरती देवी, परवा देवी, सावित्री देवी, दुलारी देवी समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस